आइना दिवस : कई वादों का निस्तारण

झाँसी : जनपद के सभी थानों में प्रोजेक्ट आइना दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें शिकायतकर्ता को अब तक की

By Edited By: Publish:Mon, 19 Jan 2015 02:13 AM (IST) Updated:Mon, 19 Jan 2015 02:13 AM (IST)
आइना दिवस : कई वादों का निस्तारण

झाँसी : जनपद के सभी थानों में प्रोजेक्ट आइना दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें शिकायतकर्ता को अब तक की गई कार्रवाई के बारे में बताया गया।

पुलिस महानिरीक्षक (कानपुर ़जोन) आशुतोष पाण्डेय ने थानों में मु़कदमा दर्ज होने के बाद आरोपियों के विरुद्ध की गई कार्यवाही के बारे में शिकायत करने वाले को जानकारी देने के निर्देश दिए हैं। वादियों को कार्यवाही से अवगत कराने के लिए शुरू किए गए प्रोजेक्ट आइना दिवस का आयोजन आज जनपद के सभी थानों में पुलिस उप महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवसागर सिंह के निर्देशन में हुआ। इसमें कई वादी थानों पर पहुँचे और कार्रवाई के बारे में जानकारी ली। इस दौरान कोतवाली में 4 प्राथमिक रिपोर्ट का निस्तारण किया गया। नवाबाद में 2 शिकायती पत्रों का निस्तारण किया गया, जबकि सीपरी बा़जार, प्रेमनगर व महिला थाने में एक भी शिकायत नहीं रही।

मोटरसाइकिल चोरी

झाँसी : थाना नवाबाद में नई बस्ती, आशिक चौराहा निवासी रविप्रकाश खरे ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि उसकी मोटरसाइकिल (यूपी 93 एक्स 5557) शिवाजी नगर स्थित एक पेट्रोल पम्प के पास से 15 जनवरी को चोरी हो गयी।

टैक्सि पलटने से महिला की मौत

झाँसी : टैक्सि में सवार होकर दम्पति एक अस्पताल में भर्ती अपने रिश्तेदार को देखने जा रहे थे। रास्ते में एक कार से टकराने के बाद वह पलट गयी, जिससे इसमें सवार महिला की मौत हो गयी।

थाना नवाबाद में ़िजला महोबा के थाना कुलपहाड़ के रगौलिया निवासी मनीराम ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उसका एक रिश्तेदार अस्पताल में भर्ती है। वह अपनी पत्नी भूरी (50) के साथ ट्रेन से झाँसी आया। स्टेशन से मेडिकल कॉलिज स्थित अस्पताल के लिए टैक्सि (यूपी 93 टी 8583) में सवार हुआ। मना करने के बाद भी चालक ने टैक्सि की रफ्तार कम नहीं की। कचहरी चौराहा के पास टैक्सि एक कार से टकराने के बाद पलट गयी, जिससे उसकी पत्नी टैक्सि के नीचे दबकर गम्भीर रूप से घायल हो गई। मेडिकल कॉलिज में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने आरोपी टैक्सि चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया।

विद्युत कटौती बन्द की जाए

झाँसी : आँतिया तालाब व्यापार मण्डल ने अध्यक्ष ज्ञानचन्द्र वर्मा के नेतृत्व में विद्युत वितरण खण्ड के मुख्य अभियन्ता को ज्ञापन देते हुए विद्युत कटौती बन्द किए जाने की माँग की। ज्ञापन में बताया कि आँतिया तालाब एग्रिकल्चर एवं फेब्रीकेशन की मण्डी है। इसके बाद भी विद्युत विभाग द्वारा इसकी उपेक्षा की जा रही है। बिजली कटौती के कारण व्यापारी काम नहीं करा पा रहे हैं। उन्होंने सुबह 9.30 से शाम 6 बजे तक सुचारू रूप से विद्युत आपूर्ति किए जाने की माँग की। इस मौके पर महामन्त्री जितेन्द्र त्रिपाठी, सरदार सर्वजीत सिंह, सुरेश वर्मा, तन्नू वर्मा आदि उपस्थित रहे।

कुष्ठ आश्रम में कम्बल व खाद्य सामग्री बाँटी

झाँसी : कलचुरी महिला सभा ने अध्यक्षा श्रीमती सुमन राय के नेतृत्व में कुष्ठ आश्रम कालीमाता मन्दिर के पास ़गरीबों को कम्बल व बच्चों को कपड़े और खाद्य सामग्री वितरित की। इस मौके पर कमलेश शिवहर, गायत्री राय, वर्षा राय, नीतू राय, रजनी बरौनिया, मीनू राय, सुधा जायसवाल, उमा गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

18 इरशाद-2

समय : 9.35 बजे

chat bot
आपका साथी