दो शिक्षिकाओं को सेवा समाप्ति के नोटिस

झाँसी : बबीना ब्लॉक में लगभग 3 साल से अनुपस्थित दो शिक्षिकाओं को सेवा समाप्ति का नोटिस दिया गया है।

By Edited By: Publish:Sat, 20 Dec 2014 01:35 AM (IST) Updated:Sat, 20 Dec 2014 01:35 AM (IST)
दो शिक्षिकाओं को सेवा समाप्ति के नोटिस

झाँसी : बबीना ब्लॉक में लगभग 3 साल से अनुपस्थित दो शिक्षिकाओं को सेवा समाप्ति का नोटिस दिया गया है। एबीएसए दीपक श्रीवास्तव ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय राजापुर में पदस्थ शिक्षिका रश्मि सिंह व पुनावली में पदस्थ शिक्षिका रेखा अरोरा 3 वर्ष से विद्यालय से बगैर सूचना के अनुपस्थित है। दोनों को कई बार नोटिस दिया गया, अब उनको सेवा समाप्ति का अन्तिम नोटिस गया है।

फोटो : 19 बीकेएस 1

:::

पाइप लाइन टूटी, बा़जार में पहुँचा पानी

0 सीताराम का हाता में पेयजल की किल्लत

झाँसी : सीपरी बा़जार में चल रहे ओवर ब्रिज के निर्माण के लिए खोदे जा रहे गड्ढे के दौरान जेसीबी से पुरानी पाइप लाइन टूट गयी, जिसकी जानकारी जल संस्थान व जल निगम को दे दी गयी, लेकिन पेयजल आपूर्ति को बन्द नहीं किया गया। इससे गढ्डे में पानी भर रहा है और सेतु निगम के कर्मचारी इसे निकाल रहे हैं। मोटर से निकाला जा रहा पानी किराना बा़जार में भर रहा है। इधर, पाइप लाइन टूटने से सीताराम का हाता चमनगंज में पानी नहीं पहुँच रहा है। इस सम्बन्ध जल संस्थान के अधिशासी अभियन्ता आरएस यादव ने बताया कि जल निगम की नयी लाइन डल रही है। अभी उन्हें पेयजल आपूर्ति बन्द होने की जानकारी नहीं है।

ई-गर्वनेन्स योजना का लाभ उठाने की अपील

झाँसी : अपर ़िजलाधिकारी उमेश नारायण पाण्डेय ने बताया कि ई-गर्वनेन्स योजना के तहत जनसामान्य को 8 विभागों द्वारा विभिन्न प्रकार की सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। इसके तहत जनपद के ग्रामीण क्षेत्र में जनसेवा केन्द्र व शहरी व अ‌र्द्ध शहरी क्षेत्रों में लोकवाणी केन्द्रों की स्थापना की गयी है। उन्होंने लोगों से इन केन्द्रों पर दी जा रही शासन की सुविधाओं का लाभ उठाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इन केन्द्रों में आने वाली किसी दिक्कत पर जनसुविधा केन्द्र के टेलिफोन नम्बर 5010-2371100, 237119 व टोल फ्री नम्बर 1077 (बेसिक फोन से) पर शिकायत द़र्ज करायी जा सकती है।

फोटो : 19 एसएचवाई 1

:::

सेमिनार में सम्पत्ति कर की जानकारी दी

झाँसी : दि इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउण्टेण्ट ऑफ इण्डिया की स्थानीय इकाई के तत्वावधान में आयोजित सेमिनार में सम्पत्ति कर को लेकर विस्तार से जानकारी दी गयी। सेमिनार में अतिथि वक्ता सीए जेपी अग्रवाल ने बताया कि 6 प्रकार की सम्पत्ति कराधीन है, जिसमें भवन, कार, गहने, जेवरात, नगर निगम की सीमा के तहत खाली प्लॉट तथा सीमा से 25 किलोमीटर तक फॉर्म हाउस और 50 ह़जार रुपए से अधिक की ऩकदी शामिल है। इन सभी पर 1 फीसदी की दर से टैक्स लगेगा, यदि कुल मूल्य 30 लाख रुपए से अधिक है। अध्यक्षता करते हुए शाखा अध्यक्ष सीए मनोज बादल ने बताया कि वर्ष 1957 में सम्पत्ति कर लगाया गया, जिसका सरलीकरण वर्ष 1993 में किया गया। सीए विशाल अग्रवाल ने ऑन लाइन रिर्टन (सम्पत्ति कर) के फॉर्म 3 बी भरने के बारे में बताया। सीए गौरव गुप्ता ने संचालन किया। इस दौरान प्रदीप विश्वारी, नमीष भड़ारी, हर्ष अग्रवाल, विनोद गुप्ता, राकेश विजयवर्गीय, श्वेता गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

शिविर में स्काउट व गाइड की जानकारी दी

झाँसी : श्री गुरु हरकिशन महाविद्यालय के बीएड सत्र के तीन दिवसीय स्काउट व गाइड शिविर के दूसरे दिन आज छात्र-छात्राओं ने स्काउट व गाइड का व्यवहारिक ज्ञान सीखा। छात्र-छात्राओं ने ताली बजाना, गाँठ बाँधना व टेण्ट लगाना सीखा। शिविर में सहायक संगठन कमिश्नर पूनम सन्धू ने स्काउट व गाइड की कार्य पद्धति को लेकर विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान शिक्षक व शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी