सड़क किनारे छलका रहे थे जाम, 50 पकड़े

झाँसी : सड़क किनारे जाम छलकाना महँगा साबित होगा। पुलिस ने इसके विरुद्ध अभियान छेड़ दिया है। आज कई जगहो

By Edited By: Publish:Sat, 20 Dec 2014 01:32 AM (IST) Updated:Sat, 20 Dec 2014 01:32 AM (IST)
सड़क किनारे छलका रहे थे जाम, 50 पकड़े

झाँसी : सड़क किनारे जाम छलकाना महँगा साबित होगा। पुलिस ने इसके विरुद्ध अभियान छेड़ दिया है। आज कई जगहों पर दबिश देकर सड़क किनारे शराब पी रहे 50 लोगों को हिरासत में ले लिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवसागर सिंह ने शाम के समय शराब की दुकानों के पास लगने वाले जमघट और सड़क किनारे खड़े होकर जाम टकराने वालों को पकड़ने के निर्देश दिए । इसको लेकर कई थानों की पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्र में दबिश दी। नवाबाद पुलिस ने 19, कोतवाली ने 6, सीपरी बाजार ने 4, बड़ागाँव ने 4, सदर ने 6 समेत अन्य थानों की पुलिस ने 50 से ज्यादा शराब पीने वालों को पकड़ा और उनकी डॉक्टरी करायी। पुलिस अधीक्षक (नगर) अरुण कुमार दीक्षित ने बताया कि यह अभियान अब लगातार जारी रहेगा। रोज शाम को सभी थानाध्यक्ष शराब की दुकानों के पास व सड़क किनारे शराब पीने वालों को पकड़कर कार्रवाई करेंगे।

नकली मार्का लगाने वाला पकड़ा

झाँसी : सीपरी बाजार पुलिस ने नकली मार्का लगाकर शर्ट बेचने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

बीते रोज शिवाजी पुस्ता बिहार निवासी मोहम्मद शाहिद ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि वह मुक्ती ब्राण्ड कम्पनि का एरिया अधिकारी है। टण्डन रोड स्थित एक टेलर की दुकान में कम्पनि का मार्का लगाकर नकली शर्ट बेची जा रही है। पुलिस ने आरोपी शकील को गिरफ्तार कर लिया।

धोखाधड़ी से मकान की करा ली रजिस्ट्री

झाँसी : मकान की धोखाधड़ी कर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर रजिस्ट्री कराने का मामला नवाबाद पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर दर्ज कर लिया।

सदर बाजार निवासी रघुनाथ ने न्यायालय को अवगत कराया था कि उसके पूर्वजों का सदर बाजार में मकान हैं। उसके फर्जी दस्तावेज तैयार कर सदर बाजार निवासी विवेक साहू, किशोरी देवी, प्रदीप कुमार साहू, सुनील साहू, पीके साहू, राजेन्द्र कुमार साहू, रामगोपाल साहू, नगरा निवासी मयंक साहू, सिविल लाइन्स निवासी रमेश कुमार साहू, वीरेन्द्र कुमार साहू, चमन गंज निवासी चम्पा साहू व विजय कुमार साहू ने रजिस्ट्री करा ली। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध सम्बन्धित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

सरकारी शौचालय के पास की ़जमीन पर कब़्जा

झाँसी : वार्ड नम्बर 45 के पार्षद राघवेन्द्र कुशवाहा ने नगर आयुक्त को शिकायती पत्र देकर बताया कि लक्ष्मी गेट रोड पर माठू लाल की बगिया के सामने सरकारी शौचालय के पास कुछ लोग नगर निगम की ़जमीन पर ़कब़्जा कर रहे हैं। पिलर बनाने के लिए गड्ढे खोद दिए गए हैं। सूचना देने के बाद भी नगर निगम का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुँचा। पार्षद ने नगर निगम की ़जमीन पर हो रहे ़कब़्जे को रोके जाने की माँग की।

स्ट्रीट लाइट सुधारी जाए

झाँसी : ग्वालियर रोड स्थित साँई द्वारिका धाम के पुजारी मनोज त्रिवेदी ने नगर आयुक्त को प्रार्थना-पत्र देकर बताया कि मन्दिर के सामने पिछले 10 दिनों से स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी है। इससे मन्दिर में आने-जाने वाले भक्तों को परेशानी हो रही है। उन्होंने स्ट्रीट लाइट को सही कराए जाने की माँग की।

8 किलो प्रतिबन्धित पॉलिथिन जब्त

झाँसी : नगर निगम एवं प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड के अधिकारियों ने थाना सीपरी बाजार क्षेत्र के जर्मनी अस्पताल से आर्य कन्या इण्टर कॉलिज तक की दुकानों पर चेकिंग की। इस दौरान 8 किलो प्रतिबन्धित पॉलिथिन जब्त की।

पिटाई कर खाली स्टैम्प पर करा लिये हस्ताक्षर

झाँसी : ललितपुर के कैलगुवा रोड, सुरईघाट कॉलनि निवासी महेन्द्र कुमार बाजपेयी ने डीआइजी को प्रार्थना-पत्र देकर बताया कि एक व्यक्ति ने पुत्री की शादी में 50 हजार रुपए दान के रुप में दिये। इसके बाद वह घर आने-जाने लगा। इसका विरोध कर उसने दान में दिए रुपए मय ब्याज के लौटा दिये। घर का विरोध करने पर मारपीट कर एक स्टैम्प पर हस्ताक्षर करा लिये। पुलिस में झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया। पीडित़ ने न्याय की गुहार लगायी है।

chat bot
आपका साथी