ग्रामीणों ने बालू-गिट्टी कारोबारियों व ट्रक चालकों को खदेड़ा

शुक्रवार को सड़क हादसे में स्कूल जा रहे किशोरवय छात्र की मौत को लेकर रविवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। बड़ी संख्या में आक्रोशित ग्रामीणों ने वाराणसी-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थानीय चौराहा के पास निर्माणाधीन फोन लेन सड़क पर गिराने के लिए गिट्टी-बालू लादकर खड़े दर्जनों ट्रकों व इस व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों को खदेड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 06:40 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 06:40 PM (IST)
ग्रामीणों ने बालू-गिट्टी कारोबारियों व ट्रक चालकों को खदेड़ा
ग्रामीणों ने बालू-गिट्टी कारोबारियों व ट्रक चालकों को खदेड़ा

जागरण संवाददाता, जलालपुर (जौनपुर): शुक्रवार को सड़क हादसे में स्कूल जा रहे किशोरवय छात्र की मौत को लेकर रविवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। बड़ी संख्या में आक्रोशित ग्रामीणों ने वाराणसी-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थानीय चौराहा के पास निर्माणाधीन फोन लेन सड़क पर गिराने के लिए गिट्टी-बालू लादकर खड़े दर्जनों ट्रकों व इस व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों को खदेड़ दिया। उन्होंने जेसीबी मंगावाया और मिट्टी फेंकवाकर आवागमन बंद करा दिया।

ग्रामीणों का कहना था कि यदि इस निर्माणाधीन मार्ग पर गिट्टी व बालू लादकर ट्रकें खड़ी नहीं होती तो छात्र आयुश की मौत न होती। वह साइकिल लेकर सीधे जलालपुर चौराहे पहुंच जाता उसे अस्थाई खतरनाक सड़क पर उतरना ही न पड़ता। मालूम हो कि दरवेशपुर निवासी तीन बहनों में इकलौते भाई रामेश्वर उर्फ आयुश सिंह (15) की शुक्रवार की सुबह टैंकर की चपेट में आने से मौत हो गई थी। वह रोजाना की तरह घर से स्कूल जाने के लिए साइकिल लेकर निकला था। वह चौराहा पर साइकिल खड़ी कर वहां से स्कूल बस पर सवार होता था। बालू व गिट्टी लदे ट्रकों के खड़े होने के कारण इस मार्ग को छोड़कर वह नीचे वाली सड़क पर उतर रहा था। तभी टैंकर ने उसे कुचल दिया। निर्माणाधीन सड़क मार्ग से पैदल व साइकिल सवार आते-जाते हैं। इस पर सुबह के समय गिट्टी व बालू की मंडी लगती है, जिसकी वजह से मार्ग सुबह जाम रहता है। लोगों को मजबूरी में नीचे वाली सड़क पर उतरना पड़ता है, जो बहुत खतरनाक है।

chat bot
आपका साथी