पूविवि : कैंसर निदान के क्षेत्र में काम करेगा विश्वविद्यालय

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय को अनुसंधान के क्षेत्र में एक और कामयाबी मिली है। विज्ञान संकाय के असिस्टेंट प्रोफेसर डा.मनीष कुमार गुप्ता कैंसर के निदान के क्षेत्र में भी काम करेंगे। भारत सरकार के डीएसटी से अनुदान भी मिलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Apr 2019 06:51 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2019 06:51 PM (IST)
पूविवि : कैंसर निदान के क्षेत्र में काम करेगा विश्वविद्यालय
पूविवि : कैंसर निदान के क्षेत्र में काम करेगा विश्वविद्यालय

जागरण संवाददाता, मल्हनी (जौनपुर): वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय को अनुसंधान के क्षेत्र में एक और कामयाबी मिली है। विज्ञान संकाय के असिस्टेंट प्रोफेसर डा.मनीष कुमार गुप्ता कैंसर के निदान के क्षेत्र में भी काम करेंगे। भारत सरकार के डीएसटी से अनुदान भी मिलेगा।

भारत सरकार के डिपार्टमेंट ऑ़फ साइंस एंड टेक्नोलॉजी(डीएसटी) की विग साइंस एंड इंजीनियरिग रिसर्च बोर्ड (एसईआरबी) की योजना के तहत अनुसंधान के लिए अनुदान मिला है। इस परियोजना पर पूर्वांचल विश्वविद्यालय विज्ञान संकाय के असिस्टेंट प्रोफेसर डा.मनीष कुमार गुप्ता एवं इंडियन इंस्टीट्यूट ऑ़फ टेक्नोलॉजी कानपुर, बायोलॉजिकल साइंस एंड बायोइंजीनियरिग के प्रो.रामासुब्बू संकरारामाकृष्णन संयुक्त रूप से काम करेंगे। इस मॉडल के विकसित होने से कैंसर जैसी घातक बीमारी के निदान करने में सहायता मिलेगी। कुलपति प्रो.राजाराम यादव, कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल, वित्त अधिकारी एमके सिंह, प्रो.वीडी शर्मा, प्रो.राम नारायण, प्रो.अजय द्विवेदी, प्रो.राजेश शर्मा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी