बीएड प्रवेश परीक्षा को एक कालेज पर बनेंगे तीन केंद्र

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की स्टेट कोऑर्डिनेटर अमिता बाजपेई ने मंगलवार को एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि आगामी नौ अगस्त को बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजित है। एक कॉलेज पर तीन परीक्षा केंद्र बनेंगे। जिस अभ्यर्थी का तापमान मानक से अधिक होगा उन्हें अलग से कमरे में परीक्षा के लिए बैठाया जाएगा। 31 जुलाई के बाद भी दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी रही तो अभ्यर्थी का प्रवेश पत्र ही उनका वाहन पास माना जाएगा। उनके परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में पुलिस कोई दिक्कत नहीं करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Jul 2020 06:24 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jul 2020 06:24 PM (IST)
बीएड प्रवेश परीक्षा को एक कालेज पर बनेंगे तीन केंद्र
बीएड प्रवेश परीक्षा को एक कालेज पर बनेंगे तीन केंद्र

जागरण संवाददाता, मल्हनी(जौनपुर): बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की स्टेट कोऑर्डिनेटर अमिता वाजपेयी ने मंगलवार को एक वीडियो जारी करते हुए कहा है कि आगामी नौ अगस्त को बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजित है। एक कालेज पर तीन परीक्षा केंद्र बनेंगे। जांच में जिस अभ्यर्थी का तापमान मानक से अधिक होगा, उन्हें अलग से कमरे में परीक्षा के लिए बैठाया जाएगा। 31 जुलाई के बाद भी दोदिवसीय साप्ताहिक बंदी रही तो अभ्यर्थी का प्रवेश पत्र ही उनका वाहन पास माना जाएगा। उनके परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में पुलिस कोई दिक्कत नहीं करेगी।

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा नौ अगस्त को होगी और परिणाम पांच सितंबर को घोषित किया जाएगा। इसके बाद काउंसिलिग प्रारंभ होने की तिथि 21 सितंबर से 18 अक्टूबर के मध्य है। प्रवेश परीक्षा में बैठने वाले जिन अभ्यर्थियों ने काउंसिलिग नहीं कराई है उन छात्रों का डायरेक्ट दाखिला 19 से 26 अक्टूबर के मध्य तक लिया जाएगा। प्रवेश प्रक्रिया संपन्न हो जाने के बाद अभ्यर्थियों की पढ़ाई का सत्र 26 अक्टूबर से प्रारंभ कर दिया जाएगा। शासन ने सभी विश्वविद्यालय के कुलसचिव, जिलाधिकारी, क्षेत्रीय शिक्षा सचिव, मंडलायुक्त को जानकारी देते हुए कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस हो देखते हुए एक कालेज पर तीन परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। अभ्यर्थियों के सुविधा के मुताबिक उनके द्वारा चयनित जिले को परीक्षा केंद्र बनाने में सावधानी बरती गई है। अभ्यर्थियों को असुविधा का सामना न करना पड़े। परीक्षा केंद्र पर तापमान मापने की इंफ्रारेड मशीन, मास्क व फेस कवर के साथ एल्कोहल युक्त सैनिटाइजर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। सभी अभ्यर्थियों की थर्मल स्क्रीनिग कराई जाएगी। तापमान अधिक होने पर उन्हें परीक्षा केंद्र पर अलग से कमरे में बैठने की सुविधा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी