विधवा ने दी आत्मदाह की धमकी

प्रशासनिक उपेक्षा व दबंगों से त्रस्त विधवा ने राष्ट्रपति को पत्र भेजकर 15 नवंबर को लखनऊ में विधान सभा के समक्ष आत्मदाह कर लेने की धमकी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Nov 2018 05:19 PM (IST) Updated:Sat, 10 Nov 2018 05:19 PM (IST)
विधवा ने दी आत्मदाह की धमकी
विधवा ने दी आत्मदाह की धमकी

जागरण संवाददाता, जौनपुर: प्रशासनिक उपेक्षा व दबंगों से त्रस्त एक महिला ने राष्ट्रपति को पत्र भेजकर 15 नवंबर को लखनऊ में विधानसभा के समक्ष आत्मदाह कर लेने की धमकी दी है। मछलीशहर कस्बा के मोहल्ला फूलखां की सुशीला देवी पत्नी स्व. जियालाल सोनी ने राष्ट्रपति को भेजे गए पत्र में अपना दुखड़ा बयां किया है। उसके मुताबिक मछलीशहर कस्बा में रोड के किनारे उसका मकान व जमीन है। रहने की समस्या को देखते हुए उसने व्यवस्था होने तक मकान देवर अमृत लाल को दे दिया था। अमृत लाल ने अपना मकान बनवा लेने के बाद भी कहने पर उसके घर को खाली नहीं किया। इतना ही नहीं सन 1978 का फर्जी पट्टा दिखाते हुए तहसील के कर्मचारियों को मिलाकर 18 जून 2008 को अपनी पत्नी राज कुमारी का नाम दर्ज करा लिया।

सुशीला देवी के पुत्र संजय सोनी ने जिलाधिकारी के समक्ष न्याय की गुहार लगाई। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी मछलीशहर को वीडियो रिकार्डिंग के साथ पैमाइश कराने का आदेश दिया लेकिन इसका अनुपालन नहीं किया गया। इस बीच मुकदमा हारने की आशंका से अमृत लाल व उसकी पत्नी राज कुमारी ने मकान व जमीन का दूसरे को बैनामा कर दिया। बैनामा कराने वाले जबरन कब्जा करने की फिराक में हैं। बार-बार लिखा-पढ़ी करने के बाद भी तहसील प्रशासन से किसी तरह की मदद नहीं मिल रही है और विपक्षी सुशीला व उसके परिवार को जान-माल की धमकी दे रहे हैं। उसने पत्र में लिखा है कि यदि न्याय नहीं मिला तो वह 15 नवंबर को विधान सभा के समक्ष आत्मदाह कर लेगी।

chat bot
आपका साथी