ट्रांसफार्मर न बदलने से क्षुब्ध ग्रामीणों ने किया रास्ता जाम

ट्रांसफार्मर फुंक जाने के कारण शहर से सटे सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के धन्नेपुर गांव में पांच दिन से बिजली सप्लाई ठप होने से ग्रामीणों का गुस्सा रविवार की दोपहर फूट पड़ा। सैकड़ों ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कुत्तूपुर तिराहा पर रास्ता जाम कर जौनपुर-शाहगंज मार्ग पर आवागमन ठप कर दिया। थानाध्यक्ष के समझाने व उप जिलाधिकारी के ट्रांसफार्मर बदलवाने का आश्वासन दिए जाने पर माने ग्रामीणों ने करीब घंटे भर बाद रास्ता जाम समाप्त कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 05:27 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 10:37 PM (IST)
ट्रांसफार्मर न बदलने से क्षुब्ध ग्रामीणों ने किया रास्ता जाम
ट्रांसफार्मर न बदलने से क्षुब्ध ग्रामीणों ने किया रास्ता जाम

जागरण संवाददाता, जौनपुर: ट्रांसफार्मर फूंक जाने के कारण शहर से सटे सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के धन्नेपुर गांव में पांच दिन से बिजली सप्लाई ठप होने से ग्रामीणों का गुस्सा रविवार की दोपहर फूट पड़ा। सैकड़ों ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कुत्तूपुर तिराहा पर रास्ता जाम कर जौनपुर-शाहगंज मार्ग पर आवागमन ठप कर दिया। थानाध्यक्ष के समझाने व उप जिलाधिकारी के ट्रांसफार्मर बदलवाने का आश्वासन दिए जाने पर माने ग्रामीणों ने करीब घंटे भर बाद रास्ता जाम समाप्त कर दिया।

बार-बार शिकायत किए जाने के बाद भी ट्रांसफार्मर बदले न जाने से आक्रोशित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने सभासद विनोद सोनकर के नेतृत्व में कुत्तुपुर तिराहे पर सड़क के बीचो बीच बेंच, ठेला आदि अवरोध खड़े कर रास्ता जाम कर दिया। बिजली न मिलने से ग्रामीणों का जनजीवन बुरी तरह से प्रवाभित है। प्रदर्शनकारी ग्रामीण सरकार व बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। लुंबनी-दुद्धी राजमार्ग पर शाहगंज-जौनपुर रोड पर तीनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। जाम में एंबुलेंस व फायर बिग्रेड की गाड़ियों को भी ग्रामीणों ने जाने का मार्ग नहीं दिया। इसे लेकर प्रदर्शनकारियों व राहगीरों में नोकझोंक भी हुई। करीब घंटे भर बाद सहयोगियों के साथ पहुंचे थानाध्यक्ष सरायख्वाजा ने भीड़ को समझाकर रास्ता जाम खत्म कराने का प्रयास किया। ग्रामीण नहीं माने तब उन्होंने फोन से उप जिलाधिकारी से वार्ता कराई। उनके ट्रांसफार्मर बदलवाने के आश्वासन पर रास्ता जाम समाप्त कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी