जनता की एक ही आवाज, आतंकियों का करो सफाया

पुलवामा में आतंकी घटना में जवानों के शहीद होने पर शनिवार को भी जिले में गम व गुस्सा जारी है। इसको लेकर जहां विभिन्न संगठनों के लोगों ने कैंडिल मार्च कर श्रद्धांजलि दी तो कुछ ने जुलूस निकालकर पुतला फूंका। सभी ने आतंकवाद का खात्मा करने को सख्त कदम उठाने की मांग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 10:49 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 10:49 PM (IST)
जनता की एक ही आवाज, आतंकियों का करो सफाया
जनता की एक ही आवाज, आतंकियों का करो सफाया

जागरण संवाददाता जौनपुर : पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की याद में शनिवार को भी जिले में गम व गुस्सा जारी रहा। इसको लेकर जहां विभिन्न संगठनों के लोगों ने कैंडिल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दी तो कुछ ने जुलूस निकालकर पुतला फूंका। सभी ने आतंकवाद का खात्मा करने को सख्त कदम उठाने की मांग की।

प्रसाद ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के छात्रों व शिक्षकों ने संस्थान चेयरमैन इंजीनियर बीपी यादव के नेतृत्व में कैंडिल मार्च निकाला। मौके पर प्रधानाचार्य थंपी राज डी, फॉर्मेसी ¨प्रसिपल डा.अमित, पीयूष कुमार ¨सह, डा.अजय यादव, राजीव कुमार, खादिम अब्बास आदि मौजूद रहे। माउंट लिट्रा जी फतेहगंज में छात्रों व शिक्षकों ने कैंडिल जलाकर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर प्रधानाचार्य प्रतीक्षा ¨सह, श्वेता मिश्रा, हर्ष वर्धन ¨सह, शादा, कविता, कंचन आदि मौजूद रहे। जेसीआई क्लासिक की शोकसभा नवदुर्गा मंदिर सछ्वावना पर चेयरपर्सन शालिनी सेठ की अध्यक्षा में हुई। सेंट जेवियर स्कूल हरखपुर के छात्रों ने प्रधानाचार्य पीहू मंशर्मानी व शिक्षक अमित पाठक के नेतृत्व में सुछ्वावना पुल से कलेक्ट्रेट तक कैंडिल मार्च निकाला। कलेक्ट्रेट परिसर में अधिवक्ताओं ने कैंडिल मार्च निकाला। एनपीआरसी लपरी में उमेशचंद्र की अध्यक्षता में शोक व्यक्त किया गया। युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष सत्यवीर ¨सह के नेतृत्व में कैंडिल मार्च निकालकर नगर के गांधी प्रतिमा के समक्ष प्रार्थना की। इस मौके पर साजिद मानू, विशाल ¨सह, शैलेंद्र ¨सह, मो.सब्बल, विशाल सेठ, सत्यम श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। साहू कल्याण समिति (साहू क्लब) के अध्यक्ष अनिल कुमार गुप्त के नृतत्व में कैंडल मार्च निकालकर शहीद जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई।

मु़फ्तीगंज में लालती कुमुदेश्वर एजुकेशन एवं ट्रे¨नग महिला कॉलेज घुरहूपुर में प्रबंधक डा.दिनेश तिवारी की अध्यक्षता में दो मिनट का मौन रखा। ब्लाक के मुरारा ग्राम पंचायत भवन में प्रधान सुनीता सरोज की अध्यक्षता में शोक, पब्लिक स्कूल पतौरा में प्रबंधक संजय दूबे के नेतृत्व में आतंकवाद का पुतला फूंका। समाजसेवी विकास तिवारी व रामनेत यादव की अध्यक्षता में लोगों ने हनुवाडीह चौराहे से गांधी प्रतिमा मु़फ्तीगंज तक पैदल मार्च किया। त्रिलोचन में कांग्रेस नेता गुरु गोपाल ¨सह व जयप्रकाश ¨सह के नेतृत्व में कैंडिल मार्च निकला। सल्तनत बहादुर पीजी कालेज बदलापुर में प्राचार्य डा.ब्रजेंद्र ¨सह, राजाराम समरत्थी विकलांग विद्यालय कुशहां में शोकसभा हुई। सामाजिक संस्था जेसीआई शाहगंज संस्कार व जेसीआई शाहगंज शक्ति द्वारा पूर्वांचल विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो.सुंदरलाल के नेतृत्व में कैंडिल मार्च निकाला। सिकरारा के माता प्रसाद आदर्श स्नातकोत्तर महाविद्यालय में कैंडिल मार्च निकाला। बरसठी में कान्वेंट विद्यालय के संचालक व छात्रों ने एसडीएम मड़ियाहूं मोतीलाल यादव को ज्ञापन सौंपा। मछलीशहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा.रफीक फारुखी के नेतृत्त्व में चिकित्सकों ने सीएचसी से चुंगी चौराहे तक कैंडिल मार्च निकाला। गभिरन के सरस्वती चिल्ड्रेन एकेडमी, डा.टीकेयू पब्लिक खुटहन में शोक सभा हुई। तेजी बाजार के श्री राज नारायण मिश्र इंटर कॉलेज शंकरगंज में प्रबंधक दिनेश कुमार मिश्र के नेतृत्व में शोकसभा व कैंडिल मार्च निकाला। थाना अपराध निरोधक कमेटी जलालपुर के तत्वावधान में शुक्रवार को देर सायंकाल बड़ी संख्या में ¨हदू-मुस्लिम दोनों ने कैंडिल मार्च निकालकर शहीद सैनिकों को श्रद्धाजंलि दी। मीरगंज बाजार स्थित हनुमान मंदिर से मीरगंज त्रिमुहानी तक समाजसेवी अनिल कौशल की अध्यक्षता में कैंडिल मार्च निकाला गया। शाहगंज में आजमगढ़ मार्ग स्थित एक अखबार कार्यालय पर पत्रकार विक्रम ¨सह की अध्यक्षता में पत्रकारों ने आतंकी हमले की कड़ी ¨नदा की। बाजार रहा बंद

जौनपुर: शहीद सीआरपीएफ जवानों के गम में शनिवार को बदलापुर व नौपेड़वा बाजार पूरी तरह से बंद रहा। इन दोनों ही जगहों पर व्यापारियों ने बाजार भ्रमण कर पाकिस्तान एवं आतंकवाद का पुतला दहन किया। रामलखन कान्वेंट स्कूल, स्व.रामकिशोर स्मृति बालिका इंटर कालेज बेलापार के छात्रों ने कतारबद्ध होकर मौन जुलूस निकालकर श्रद्धांजलि दी। लेदुका में बाजार बंद करके रामअवतार मौर्य व राजेश गुप्ता के नेतृत्व में पाकिस्तान का पुतला फूंका गया। फूंका आतंकवाद व पाक पीएम का पुतला

पूर्वांचल विश्वविद्यालय इंजीनिय¨रग संस्थान के मुख्य द्वार पर नितिन चौहान नेतृत्व में सैकड़ों छात्रों ने पाकिस्तान का पुतला फूंका। नगर के जेसीज चौराहे पर समाजवादी छात्रसभा जिलाध्यक्ष अतुल ¨सह के नेतृत्व में पाकिस्तान व आतंकवाद का प्रतीकात्मक पुतला दहन किया। बदलापुर में ¨हदू युवा वाहिनी, भाजपाइयों व व्यापारियों ने कैंडिल मार्च निकालकर इंदिरा चौक पर पाक का पुतला फूंका। वकीलों ने भी पाक का पुतला फूंककर विरोध प्रकट किया। खेतासराय में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनीष गुप्ता व मीरगंज में दुकान बंद कर आतंकवाद का पुतला फूंका। थानागद्दी, रतनुपुर, खर्गसेनपुर बा•ार को बा•ारवासियों ने आतंकी हमले के विरोध में दूसरे दिन भी बंद रखा। थानागद्दी में व्यापारियों व लोगों ने रैली निकालकर बा•ार का भ्रमण कर पाकिस्तान का पुतला फूंका। क्षेत्र के झूला कंपनी के कर्मचारियों ने मुख्य गेट पर सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा होकर पाकिस्तान का झंडा व पुतला फूंका। तेजीबाजार बाजार से सुभाष चौक तक कैंडिल मार्च निकालकर सुभाष चौक पर पाकिस्तान का पुतला दहन किया। मड़ियाहूं में लोगों ने नगर भ्रमण कर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए गांधी तिराहे पर पाकिस्तानी झंडा जलाकर अपने गुस्से का इजहार किया। बीएनबी इंटर कॉलेज के छात्रों ने गांधी तिराहे पर, जंघई से सेमरी, असवां, जंघई बाजार में सैकड़ों की तादाद में लोगों ने जुलूस निकालकर जंघई त्रिमुहानी पर पाक पीएम का पुतला फूंका। महराजगंज बाजार में क्षेत्रीय लोगों ने कैंडिल मार्च निकालकर सुभाष चौराहे पर आतंकवादियों का पुतला फूंका। संयुक्त संविदा कर्मी जनहित संघर्ष मोर्चा जौनपुर जिलाध्यक्ष राज यादव के नेतृत्व में लाइन बाजार तिराहे पर आतंकवादियों का पुतला फूंका गया। लोकतंत्र प्रहरी संघ ने प्रदेश उपाध्यक्ष अतुल तिवारी व जिलाध्यक्ष हर्षवर्धन ¨सह के नेतृत्व पुतला फूंका।

chat bot
आपका साथी