पश्चिम बाहनी अंत्येष्टि स्थल जाने को रास्ता नहीं

जागरण संवाददाता बदलापुर (जौनपुर) ब्लाक के बलुआ गांव के पश्चिम बाहनी (पच्छुबहनी) अंत्येष्ि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 06:20 PM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 06:20 PM (IST)
पश्चिम बाहनी अंत्येष्टि स्थल जाने को रास्ता नहीं
पश्चिम बाहनी अंत्येष्टि स्थल जाने को रास्ता नहीं

जागरण संवाददाता, बदलापुर (जौनपुर): ब्लाक के बलुआ गांव के पश्चिम बाहनी (पच्छुबहनी) अंत्येष्टि स्थल बदहाल है। तमाम दिशा-निर्देशों के बाद भी शवदाह स्थल पर बुनियादी सुविधाएं नहीं हैं। अंत्येष्टि स्थल तक आने-जाने के लिए कोई मार्ग नहीं है, जिसके चलते शवों को लेकर सरपत के झुरमुटों के बीच से होकर जाना पड़ता है। घाट पर प्रकाश की व्यवस्था न होने से दिन ढलने के बाद शवदाह भारी मुश्किलों के बीच होता है।

ग्राम पंचायत की ओर से 24 लाख रुपये की लागत से उक्त गांव से होकर गुजरी गोमती नदी के किनारे बने श्मशान घाट पर शवदाह स्थल, शांति भवन, कार्यालय, पेयजल के लिए हैंडपंप, शौचालय आदि का निर्माण कराया गया है, लेकिन घाट तक आने-जाने के लिए कोई मार्ग नहीं है। इतना ही नहीं बिजली के अभाव में शाम होते ही यह स्थल अंधेरे में डूब जाता है। यहां सोलर लाइट तक का इंतजाम नहीं किया गया है।

घाट का संचालन करने वाले सिकंदर चौधरी की पत्नी रेनू ने बताया कि अभी तो नदी के किनारे शव जलाया जा रहा है, लेकिन नदी का जलस्तर बढ़ने पर परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बताया कि कार्यालय के सामने गेट लगवाने व सबमर्सिबल लगवाने की बात कही गई थी, जो अभी तक नहीं लग सका।

बोले पूर्व ग्राम प्रधान..

बलुआ घाट तक आने-जाने का मार्ग विवाद की वजह से पूर्ण नहीं हो सका। सबमर्सिबल पंप खरीदकर रखा गया है, लेकिन बिजली के अभाव में नहीं लग सका।

-दिनेश यादव, पूर्व प्रधान।

chat bot
आपका साथी