बाड़ में उतरा करेंट, गाय व घड़रोज की मौत

मछलीगांव में धान की फसल को बेसहारा पशुओं से बचाने के लिए खेत की तार से की गई बाड़बंदी में करेंट उतरने से गुरुवार की रात चपेट में आई गाय व घड़रोज की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Nov 2019 06:44 PM (IST) Updated:Fri, 08 Nov 2019 06:44 PM (IST)
बाड़ में उतरा करेंट, गाय व घड़रोज की मौत
बाड़ में उतरा करेंट, गाय व घड़रोज की मौत

जासं, बदलापुर (जौनपुर): मछलीगांव में धान की फसल को बेसहारा पशुओं से बचाने के लिए खेत की तार से की गई बाड़बंदी में करेंट उतरने से गुरुवार की रात गाय व घड़रोज की मौत हो गई। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। पुलिस के मौके पर पहुंचकर समझाने-बुझाने पर ग्रामीण शांत हुए। खेत मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को थाने में तहरीर दी गई है।

सुबह बेसहारा पशुओं की मौत की खबर पर मौके पर जुटे ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि खेत मालिक ने धान की फसल को बचाने के लिए अपने खेत के चौतरफा लोहे की तार से बाड़ बना रखा है। रात में उसमें करेंट प्रवाहित कर देता है। इसी की चपेट में आने से गाय व नीलगाय की जान चली गई। आक्रोशित ग्रामीणों का कहना रहा कि आज बेसहारा मवेशियों की मौत हुई है। अनजाने में छूने पर मानव की भी जान जा सकती थी। हंगामा खड़ा करने वालों में से किसी ने यूपी डायल-112 पर फोन कर पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस के पहुंचकर समझाने-बुझाने पर ग्रामीण शांत हुए। गांव के ही राहुल सिंह नामक युवक ने आरोपित किसान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के लिए थाने में तहरीर दी है।

chat bot
आपका साथी