फर्जी मार्कशीट लगाने पर शिक्षक बर्खास्त

जिले में गुरुवार को बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई की गई। इस दौरान विभिन्न अधिकारियों की तरफ से किए जांच में फर्जी मार्कशीट लगाने वाले एक शिक्षक को जहां बर्खास्त किया गया वहीं वित्त एवं लेखाधिकारी का फर्जी हस्ताक्षर बनाने के मामले में एक शिक्षक व डीएम के निरीक्षण में अनुपस्थित रहने वाले दो शिक्षकों को निलंबित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Nov 2019 07:26 PM (IST) Updated:Thu, 28 Nov 2019 07:26 PM (IST)
फर्जी मार्कशीट लगाने पर शिक्षक बर्खास्त
फर्जी मार्कशीट लगाने पर शिक्षक बर्खास्त

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिले में गुरुवार को बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई की गई। इस दौरान विभिन्न अधिकारियों की तरफ से किए जांच में फर्जी मार्कशीट लगाने वाले एक शिक्षक को जहां बर्खास्त किया गया, वहीं वित्त एवं लेखाधिकारी का फर्जी हस्ताक्षर बनाने के मामले में एक शिक्षक व डीएम के निरीक्षण में अनुपस्थित रहने वाले दो शिक्षकों को निलंबित किया गया।

बीईओ जलालपुर शशिकांत श्रीवास्तव की तरफ से संजय कुमार पांडेय सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय नगर पालिका शाहगंज के उत्तर मध्यमा के प्रमाणपत्र की जांच किया। इसके फर्जी पाए जाने पर शिक्षक की तत्काल सेवा समाप्त कर दी गई। योगेश कुमार यादव सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय लोहराखोर डोभी द्वारा वित्त एवं लेखाधिकारी का फर्जी हस्ताक्षर बनाकर स्पार्कल अर्थ इंफ्रास्ट्रचर प्राइवेट लिमिटेड कानपुर नगर के विठर खुर्द में प्लाट लेने के लिए अंडर टेकिन बांड बनाकर लोन लेने का प्रयास किया गया। इससे इनको भी निलंबित किया गया।

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह द्वारा कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय तथा पूर्व माध्यमिक विद्यालय भकुरा विकास खंड करंजाकला का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सहायक अध्यापक कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय भकुरा के राजेश कुमार तथा सहायक अध्यापिका पूर्व माध्यमिक विद्यालय भकुरा कामना सिंह अनुपस्थित मिले, जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश दिया। जिसको गंभीरता से लेते हुए विभागीय अधिकारियों द्वारा दोनों ही शिक्षकों निलंबित कर दिया।

chat bot
आपका साथी