शिया धर्मगुरु के घर से जेवर चोरी

शिया धर्मगुरु मौलाना महफूजुल हसन के घर से लाखों रुपये मूल्य के आभूषण रहस्यमय ढंग से गायब हो गए। मरहूम मौलाना महमूदुल हसन की बरसी में शिरकत करने आए रिश्तेदारों में से कुछ पर चोरी करने का संदेह है। मौलाना की तहरीर पर शहर कोतवाली पुलिस ने दो नामजद आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Mar 2019 08:28 PM (IST) Updated:Sat, 30 Mar 2019 06:26 AM (IST)
शिया धर्मगुरु के घर से जेवर चोरी
शिया धर्मगुरु के घर से जेवर चोरी

जागरण संवाददाता, जौनपुर: शिया धर्मगुरु मौलाना महफूजुल हसन के घर से लाखों रुपये मूल्य के आभूषण रहस्यमय ढंग से गायब हो गए। मरहूम मौलाना महमूदुल हसन की बरसी में शिरकत करने आए रिश्तेदारों में से कुछ पर चोरी करने का संदेह है। मौलाना की तहरीर पर शहर कोतवाली पुलिस ने दो नामजद आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है।

शेख मोहामिद मोहल्ला स्थित मदरसा नासिरिया परिसर स्थित मौलाना के आवास में उनके पिता की बरसी की मजलिस आयोजित थी। इसमें हिस्सा लेने विभिन्न जिलों से नात-रिश्तेदार आए थे। सुल्तानपुर से आई एक महिला रिश्तेदार ने मौलाना महफूजुल हसन की बेटी से शादी में मिले जेवरात यह कहते हुए दिखाने को कहा कि उसी डिजाइन के वह अपनी बेटी की शादी में बनवाएगी। उसने जेवर दिखा दिए। फिर जेवरों को यथास्थान रख दिया। बाद में देखा तो करीब पांच लाख रुपये मूल्य के आभूषण व पचास हजार रुपये नकद नदारद थे। मौलाना ने सुल्तानपुर निवासी महिला रिश्तेदार और उसके बेटे के खिलाफ कोतवाली में गुरुवार को तहरीर दी। पुलिस ने नामजद आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी