हनुमान जयंती पर मंदिरों में हुए विशेष अनुष्ठान

श्री हनुमान जयंती के पावन पर्व पर शनिवार को जिले के प्रमुख हनुमान मंदिरों में विशेष धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन किया गया। नगर के प्रमुख बड़े हनुमान मंदिर में बजरंग बली का श्रृंगार सुंदर कांड का पाठ प्रवचन व भंडारे का आयोजन किया गया। श्री श्री 100

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Oct 2019 06:32 PM (IST) Updated:Sat, 26 Oct 2019 06:32 PM (IST)
हनुमान जयंती पर मंदिरों में हुए विशेष अनुष्ठान
हनुमान जयंती पर मंदिरों में हुए विशेष अनुष्ठान

जागरण संवाददाता, जौनपुर: श्री हनुमान जयंती पर शनिवार को जिले के प्रमुख हनुमान मंदिरों में विशेष धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया गया। नगर के प्रमुख बड़े हनुमान मंदिर में बजरंग बली का श्रृंगार, सुंदरकांड का पाठ, प्रवचन व भंडारे का आयोजन किया गया। श्री श्री 1008 हनुमत पीठाधीश्वर महंत बाबा रामरतन दास (मानस मराल) की अगुवाई में हनुमत जयंती महोत्सव का कार्यक्रम हुआ। जिसमें बड़ी तादाद में भक्तों ने सहभागिता जताई। रात्रि जागरण में रवींद्र सिंह ज्योति, आशीष पाठक, राजेश तिवारी, सूर्य प्रकाश मिश्र बदलापुर, दीपक मिश्र, युवराज मिश्र, विवेक मिश्र, अवधेश पाठक मधुर, दीपक पाठक, पंकज यादव, विकास रागी, अवनींद्र तिवारी ने अपनी प्रस्तुति से भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

नगर के प्रसिद्ध मां शारदा मंदिर में भी हनुमत जयंती समारोह का भव्य आयोजन किया गया। जिले से बड़ी तादाद में भक्तों ने विजेठुआ महावीर, अजोशी महावीर मंदिर, कोतवाली स्थित हनुमान मंदिर, बीआरपी व टीडी कालेज स्थित हनुमान मंदिर में पहुंचकर मत्था टेका। कबूलपुर स्थित मंदिर में वरदान श्रीवास्तव की अगुवाई में भक्तों ने हनुमान जी की सिदूरी करके सुंदर कांड का पाठ किया।

chat bot
आपका साथी