संपर्क मार्ग दुरुस्त न होने पर सचिव ने जतायी नाराजगी

जिले के नोडल अधिकारी व सचिव ग्राम्य विकास विभाग के.रविद्र नायक बुधवार को जिले में अपने दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। निर्धारित समय से डेढ़ घंटा देरी से उन्होंने सिरकोनी ब्लाक की दो परियोजनाओं मनहन व धनेजा घाट पुल का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान तैयार मनहन पुल पर संपर्क मार्ग दुरुस्त न होने पर सचिव गुस्से से लाल हो गए। उन्होंने पीडब्लूडी को पुल के पास संपर्क मार्ग के गड्ढे को दुरुस्त न करने पर फटकार लगाई तो सेतु निगम को भी खामियों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 08:12 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 06:04 AM (IST)
संपर्क मार्ग दुरुस्त न होने पर सचिव ने जतायी नाराजगी
संपर्क मार्ग दुरुस्त न होने पर सचिव ने जतायी नाराजगी

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिले के नोडल अधिकारी व सचिव ग्राम्य विकास विभाग के.रविद्र नायक बुधवार की शाम जिले में अपने दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। निर्धारित समय से डेढ़ घंटा देरी से इन्होंने सिरकोनी ब्लाक की दो परियोजनाओं मनहन व धनेजा घाट पुल का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान तैयार मनहन पुल पर संपर्क मार्ग दुरुस्त न होने पर सचिव गुस्से से लाल हो गये। उन्होंने पीडब्लूडी को पुल के पास संपर्क मार्ग के गड्ढे को दुरुस्त न करने पर फटकार लगाई तो सेतु निगम को भी खामियों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

सई नदी सेतु ग्राम पंचायत मनहन पर बने पुल को देखने वह करीब सायं पांच बजे पहुंचे। अधिकारियों द्वारा बताया गया कि पुल का काम पूरा हो गया है। इस दौरान उन्होंने पैदल निरीक्षण कर संपर्क मार्ग पर गड्ढा होने पर पीडब्लूडी के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए फौरन उसको दुरुस्त करने का निर्देश दिया। पूछा कि बनने के कितने दिनों तक सड़क की गारंटी रहती तो अधिकारियों ने एक साल बताया। उन्होंने मिट्टी के अधूरे कार्य को पूरा करने के लिए कहा। वहीं पुल की दीवार पर रिफ्लेक्टर लाइट व पेटिग न होने पर हादसा होने के बाबत सेतु निगम के अधिकारियों पूछताछ की। कहा कि दुर्घटना हुई तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। फौरन रिफ्लेक्टर लाइट व पेटिग का काम कराया जाय। इसके बाद टीम सई नदी सेतु धनेजा घाट पर पहुंची। जहां अधिकारियों ने बताया कि पुल का कार्य बजट के अभाव में आधा ही पूर्ण हो सका है। 400 मीटर संपर्क मार्ग बनाने में समस्या होगी, तो उन्होंने जिलाधिकारी को अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर बाधा को दूर करने का निर्देश दिया। अधिकारियों ने बताया कि बजट की ईएफसी हो गई है, जिस पर उन्होंने निर्माण कार्य शुरु कराने को कहा। इस मौके पर सीडीओ अनुपम शुक्ला, जिला विकास अधिकारी दयाराम, उप परियोजना प्रबंधक सेतु निगम रोहित मिश्रा, डीएसटीओ आरडी यादव, अधिशासी अभियंता निर्माण खंड आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी