दुर्दशा की शिकार हुईं ग्रामीण सड़कें

सुगम यात्रा के लिए उच्च गुणवत्ता की सड़क बनाने के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना का शुभारंभ हुआ था। इस क्षेत्र में इस योजना के तहत बनीं सड़कें पूरी तरह दुर्दशा की शिकार हैं। जिससे आवागमन में यात्रियों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 10:32 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 10:32 PM (IST)
दुर्दशा की शिकार हुईं ग्रामीण सड़कें
दुर्दशा की शिकार हुईं ग्रामीण सड़कें

तेजी बाजार (जौनपुर): सुगम यात्रा के लिए उच्च गुणवत्ता की सड़क बनाने के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना का शुभारंभ हुआ था। इस क्षेत्र में इस योजना के तहत बनीं सड़कें पूरी तरह दुर्दशा की शिकार हैं। जिससे आवागमन में यात्रियों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

योजना के तहत वर्ष 2014-15 में बक्शा लोहिदा व महराजगंज राजा बाजार सड़क का निर्माण हुआ था। निर्माण के समय से ही यह सड़कें पूरी तरह विवादित होने के साथ गुणवत्ताविहीन रहीं। सड़कों के निर्माण के दौरान ही निर्माण एजेंसी को जिलाधिकारी ने ब्लैकलिस्टेड करने के साथ ही काम में देरी के लिए महराजगंज थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी। जिस कारण वर्षों से सड़क में बने गड्ढों में भरा पानी यात्रियों व इस मार्ग के किनारे बाजारों के व्यापारियों के लिए मुसीबत का सबब बन गया है। बक्शा मार्ग पर स्थित कमला बाजार, सराय पडरी, बंधवा, गद्दोपुर, गांधीनगर एवं राजा बाजार की हालत बुरी तरह दयनीय हो चुकी है। इन बाजारों में बने सड़कों के गड्ढे में भरा गंदा पानी भारी वाहनों के गुजरने पर कीचड़ के छीटें यात्रियों व दुकानदारों के लिए मुसीबत बन गए हैं। सड़कों पर भरा गंदा पानी व कीचड़ मच्छरों का उद्गम स्थल बन गया है। तेजी बाजार से बंधवा के बीच 15 किमी की दूरी तय करने में घंटों का समय नष्ट हो जाता है। इसी क्रम में महराजगंज से राजा बाजार की आठ किमी की दूरी तय करने में 40 से 50 मिनट का समय गुजर जाता है।

बोले विधायक

इस संबंध में क्षेत्रीय विधायक रमेश चंद्र मिश्र का कहना है कि राजा बाजार मार्ग की मरम्मत के लिए मैंने लोक निर्माण विभाग से कहा है। जिस पर जल्द मरम्मत का कार्य शुरू होगा।

chat bot
आपका साथी