100 बीएड कालेजों का रिजल्ट रूका

वीर बहादुर ¨सह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से 279 बीएड कालेज संबंद्ध हैं। इसमे अधिकांश कालेजों की मनमानी के चलते अभी तक 100 कालेजों का रिजल्ट घोषित नहीं किया जा सका। जिसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Feb 2019 06:20 PM (IST) Updated:Tue, 12 Feb 2019 06:20 PM (IST)
100 बीएड कालेजों का रिजल्ट रूका
100 बीएड कालेजों का रिजल्ट रूका

जागरण संवाददाता मल्हनी(जौनपुर): वीर बहादुर ¨सह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से 279 बीएड कालेज संबंद्ध हैं। इसमे अधिकांश कालेजों की मनमानी के चलते अभी तक 100 कालेजों का रिजल्ट घोषित नहीं किया जा सका। जिसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है।

पूर्वांचल विश्वविद्यालय से 279 बीएड कॉलेज संबंद्ध हैं। जिनकी सेमेस्टर परीक्षा हुए करीब दो माह से अधिक का समय बीत चुका है। विश्वविद्यालय कालेजों में मौखिक परीक्षा कराए जाने के लिए परीक्षक पहले ही नियुक्त कर चुका है। इसके बावजूद अभी तक सिर्फ 179 महाविद्यालयों ने प्रैक्टिकल परीक्षा का रिजल्ट जमा किया। जिन कालेजों ने मौखिक परीक्षा का अंक पर्ण जमा किया, उनका परिणाम घोषित कर दिया गया है। एक सौ के करीब कालेजों ने अभी तक प्रैक्टिकल का नंबर विश्वविद्यालय में जमा नहीं किया। जिसके चलते इन कालेजों का रिजल्ट रुका हुआ है। कालेजों की इस लापरवाही का खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है, जबकि कुछ कालेज के लोगों का आरोप है कि मौखिक परीक्षा के लिए परीक्षकों ने समय नहीं दिया। जिसको लेकर दिक्कत आ रही है।

chat bot
आपका साथी