यूपी टेट में बिहार के नौ साल्वर गिरफ्तार

जनपद के 71 केंद्रों पर शिक्षक पात्रता परीक्षा बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुई। सघन तलाशी के दौरान दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे बिहार के नौ साल्वर गिरफ्तार किए गए। नालंदा के डी.एम. कुमार ने सभी साल्वरों को लाया था। दोनों पालियों में 3745 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jan 2020 07:53 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jan 2020 07:53 PM (IST)
यूपी टेट में बिहार के नौ साल्वर गिरफ्तार
यूपी टेट में बिहार के नौ साल्वर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जौनपुर: जिले के 71 केंद्रों पर शिक्षक पात्रता परीक्षा बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुई। सघन तलाशी के दौरान दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे बिहार के नौ साल्वर गिरफ्तार किये गये। पुलिस के अनुसार नालंदा के डीएम कुमार ने सभी साल्वरों को लाया था।

परीक्षा के दौरान सघन चेकिग में जनक कुमारी इंटर कालेज केंद्र से परीक्षार्थी यदुवेंद्र के स्थान पर पिन्टू, सेंट पैट्रिक सीनियर सेकेंड्री स्कूल में परीक्षार्थी प्रेमचंद्र की जगह राकेश, सर्वोदय इंटर कालेज खुदौली खेतासराय में निखिल यादव के स्थान पर आदित्य कुमार परीक्षा देते हुए पकड़े गये। आरोपितों से पुलिस द्वारा कड़ी पूछताछ की गई। पूछताछ में संतोष कुमार, भीमशंकर व बिहार के नालंदा जिले के मानपुर थानांतर्गत ग्राम विशुनपुर निवासी डीएम कुमार ने पुलिस को बताया कि सभी साल्वर बिहार से लाए गए थे। दोनों पालियों में 3745 रहे अनुपस्थित

जनपद के 50 केंद्रों पर सुबह दस बजे से प्रथम पाली की परीक्षा शुरू हुई। पंजीकृत 33419 अभ्यर्थियों में 2614 और दूसरी पाली ढाई बजे से शुरू परीक्षा में 21 केंद्रों पर पंजीकृत 14742 अभ्यर्थियों में से 1131 अनुपस्थित रहे। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह तथा पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने निरंतर परीक्षा केंद्रों पर भ्रमणकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। परीक्षा को सुचितापूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए सेक्टर तथा स्टैटिक मजिस्ट्रेट लगाए गए थे, जिन्होंने लगातार परीक्षा पर निगरानी बनाए रखे थे। परीक्षा की निगरानी के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। नोडल अधिकारी एडीएम राम प्रकाश ने बताया कि सभी मजिस्ट्रेट प्रथम पाली की परीक्षा सामग्री सुबह छह बजे एवं द्वितीय पाली की सामग्री दोपहर 12 बजे कोषागार में उपस्थित हुए। यहां से परीक्षा से दो घंटे पूर्व परीक्षा सामग्री लेकर केंद्रों पर पहुंचे। दो कक्ष निरीक्षकों व पर्यवेक्षक के सामने प्रश्नपत्र खोला गया। इस दौरान वीडियोग्राफी भी कराई गई। वह गोमती नदी के दक्षिणी भाग के परीक्षा केंद्रों व सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र नाथ मिश्र को गोमती नदी के उत्तरी भाग के परीक्षा केंद्रों पर भ्रमण करते रहे।

chat bot
आपका साथी