मृतक के नाम पर निकाल लिया शौचालय का धन

ओडीएफ के नाम पर शौचालय बनवाने को लेकर अनियमितताओं का मामला थम नहीं रहा है। सोतीपुर गाव में शौचालय के नाम मृतक के नाम पैसा निकालने के आरोप में पुलिस ने प्रधान व सचिव पर धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज किया है। मुकदमा कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज किया गया। कार्रवाई के बाद ब्लाक में हड़कंम मचा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jan 2019 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jan 2019 10:30 PM (IST)
मृतक के नाम पर निकाल लिया शौचालय का धन
मृतक के नाम पर निकाल लिया शौचालय का धन

जागरण संवाददाता, बरसठी (जौनपुर): ओडीएफ के नाम पर शौचालय बनवाने को लेकर अनियमितताओं का मामला थम नहीं रहा है। सोतीपुर गाव में शौचालय के नाम मृतक के नाम पैसा निकालने के आरोप में पुलिस ने प्रधान व सचिव पर धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज किया है। मुकदमा कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज किया गया। कार्रवाई के बाद ब्लाक में हड़कंप मचा हुआ है।

गांव के शिव प्रकाश दुबे ने प्रधान व सचिव पर आरोप लगाया कि श्याम लाल की मृत्यु वर्ष 2011 में हो चुकी है। बावजूद इसके मृतक को ¨जदा दिखा शौचालय का पैसा निकाला गया। इसके अलावा गांव की हीरावती, सरिता व मेवा लाल के नाम पर भी फर्जी तरीके शौचालय का पैसा निकाला गया, जबकि पात्रों को इसका लाभ मिला ही नहीं। इस तरह से प्रधान व सचिव ने मिलकर कुल 48हजार रुपये का गबन किया। शिकायतकर्ता ने ब्लाक से लेकर जिले तक के सभी अधिकारियों से मामले की शिकायत की, लेकिन कहीं कार्रवाई नहीं होने के बाद उसने न्यायालय की शरण ली। मामले की सत्यता देखने के बाद कोर्ट ने पुलिस को प्रधान व सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। दोनों पर धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी