मास्टर ट्रेनर हुए निपुण

प्रभारी अधिकारी मतदान कार्मिक/सीडीओ गौरव वर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को विकास भवन सभागार में मास्टर ट्रेनरों को दो शिफ्टों में प्रशिक्षण दिया गया। इसमें सभी को ईवीएम व वीवीपैट की बारीकियों से अवगत कराया गया। यह उनका द्वितीय व अंतिम प्रशिक्षण रहा इसके बाद यह मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षित करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Apr 2019 10:01 PM (IST) Updated:Thu, 04 Apr 2019 10:01 PM (IST)
मास्टर ट्रेनर हुए निपुण
मास्टर ट्रेनर हुए निपुण

जागरण संवाददाता जौनपुर : प्रभारी अधिकारी मतदान कार्मिक/सीडीओ गौरव वर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को विकास भवन सभागार में मास्टर ट्रेनरों को दो शिफ्टों में प्रशिक्षण दिया गया। इसमें सभी को ईवीएम व वीवीपैट की बारीकियों से अवगत कराया गया। यह उनका द्वितीय व अंतिम प्रशिक्षण रहा, इसके बाद यह मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षित करेंगे।

प्रशिक्षण सुबह 10 से एक बजे तक व दो बजे से पांच बजे तक दो शिफ्ट में प्रशिक्षण दिया। कुल 149 लोगों को प्रशिक्षित किया गया, इसमें प्रथम पाली में 80 व द्वितीय पाली में 69 रहे। प्रशिक्षण प्राप्त करने वालो में आईटीआई व पॉलिटेक्निक कालेजों के प्रवक्ता व अनुदेशक, पीडब्लूडी के जेई रहे। इनको ईवीएम शुरू करने में बैटरी डालना, पेपर रोल लगाना, सीलिग लगाना, मॉक पोल, मशीन सेटिग की जानकारी दी गई। इसमें पपत्र संबंधित जानकारी से अवगत कराया गया। मास्टर ट्रेनर पोलिग पार्टियों को दो राउंड में ट्रेनिग देंगे। यह प्रशिक्षण आठ से 13 अप्रैल तक टीडी कालेज की 21 कक्षाओं में चलेगा। प्रतिदिन 10 से एक व दो से पांच बजे तक 2100 मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षित किया जाएगा। प्रथम राउंड के प्रशिक्षण में पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम की ट्रेनिग होगी। इसके बाद दूसरे राउंड का प्रशिक्षण दो मई से सात मई तक चलेगा।

इस मौके पर जिला विकास अधिकारी दयाराम, सहायक लेखाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय, आईटीआई सिद्दीकपुर के अनुदेशक सुनील कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी