विकास न होने पर बुढूपुर के ग्रामीणों का कलेक्ट्रेट में धरना

केंद्रीय मानव अधिकार सेवा संगठन के तत्वाधान में बुढूपुर के ग्रामीणों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान जौनपुर सांसद डा.केपी ¨सह के गोद लिए आदर्श गांव बुढूपुर में विकास न होने को लेकर ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त किया। मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रेषित ज्ञापन जिला प्रशासन के अधिकारी को सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 06:10 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 10:45 PM (IST)
विकास न होने पर बुढूपुर के ग्रामीणों का कलेक्ट्रेट में धरना
विकास न होने पर बुढूपुर के ग्रामीणों का कलेक्ट्रेट में धरना

जागरण संवाददाता, जौनपुर : केंद्रीय मानव अधिकार सेवा संगठन के तत्वाधान में बुढूपुर के ग्रामीणों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान जौनपुर सांसद डा.केपी ¨सह के गोद लिए आदर्श गांव बुढूपुर में विकास न होने को लेकर ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त किया। मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रेषित ज्ञापन जिला प्रशासन के अधिकारी को सौंपा गया।

वक्ताओं ने कहा कि लोकसभा सदर के सांसद केपी ¨सह द्वारा सुइथाकला के ग्राम पंचायत बुढूपुर को गोद लिया गया। जिसमें सांसद द्वारा समस्त ग्रामवासियों को यह आश्वासन दिया गया कि इस चयनित गांव 827 आवास, एक हजार शौचालय, एक अस्पताल, एक डिग्री कालेज, पांच आंगनबाड़ी कार्यकत्री की नियुक्ति, आंगनबाड़ी सेंटर भवन निर्माण, आरसीसी सड़क निर्माण, स्वच्छ पेयजल व्यवस्था, एक बैंक की स्थापना, खड़ंजा निर्माण, अंडरग्राउंड नाली निर्माण, खेलकूद का मैदान, एक प्राथमिक पाठशाला निर्माण आदि घोषणाए की गई थी। इसमें सरकार द्वारा लोगों के साथ भयानक विश्वासघात व मजाक किया गया।

इस मौके पर आनंद निषाद, विजय बहादुर, राजेंद्र प्रसाद, बिहारी लाल निषाद, सुगना देवी, फूला देवी आदि मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी