जिला अस्पताल के डाक्टर मांग रहे पैसा

खपरहा में जनसुनवाई सभा में सांसद केपी ¨सह ने सुनी समस्याएं बाजार में खुले मानस बैं¨कग व जनसुनवाई केंद्र का किया उद्घाटन जागरण संवाददाता, सिकरारा(जौनपुर): खपरहा के सोनपुरा बस्ती में गुरुवार को लगी जनसुनवाई सभा मे सांसद कृष्ण प्रताप ¨सह ग्रामीणों की समस्याएं सुन रहे थे तभी हाथ में पेशाब नली में लगी थैली पकड़े हुए सभा में पहुंचे बुजुर्ग ने कहा सांसद जी.. जिला अस्पताल के डाक्टर इलाज हेतु पैसा मांग रहे हैं। पैसे के अभाव में न तो मेरा इलाज हो पा रहा है न ही मेरे अंधे बेटे का। पत्नी भी बीमार है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Oct 2018 11:23 PM (IST) Updated:Thu, 11 Oct 2018 11:23 PM (IST)
जिला अस्पताल के डाक्टर मांग रहे पैसा
जिला अस्पताल के डाक्टर मांग रहे पैसा

जागरण संवाददाता, सिकरारा(जौनपुर): खपरहा के सोनपुरा बस्ती में गुरुवार को लगी जनसुनवाई सभा में सांसद कृष्ण प्रताप ¨सह ग्रामीणों की समस्याएं सुन रहे थे तभी हाथ में पेशाब नली में लगी थैली पकड़े हुए सभा में पहुंचे बुजुर्ग ने कहा सांसद जी.. जिला अस्पताल के डाक्टर इलाज के लिए पैसा मांग रहे हैं। पैसे के अभाव में न तो मेरा इलाज हो पा रहा है न ही मेरे अंधे बेटे का। पत्नी भी बीमार है।

वृद्ध की समस्या सुनकर सांसद ने आश्वस्त किया कि आप का इलाज भी होगा और पैसा मांग रहे डाक्टर के खिलाफ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी होगी। गांव के वृद्ध गरीब शाह ने बताया कि पेट में दर्द हुआ तो इलाज हेतु जिला अस्पताल में भर्ती हुआ। वहां चिकित्सकों ने बताया कि पेट मे 45 ग्राम की पथरी है। अगर आपरेशन कराएंगे तो आठ हजार और लेजर विधि से कराएंगे तो बीस हजार रुपया जमा करना पड़ेगा। मेरा 25 वर्षीय बेटा इस्लाम आंख का अंधा है। बीमारी हालत में वह घर में चारपाई पर पड़ा है। उसे भी थैली लगी है। पत्नी भी बीमार है। 15 दिन तक अस्पताल में था पैसा नहीं दे सका तो बाहर आना पड़ा। गांव के श्री राम यादव व हीरावती देवी ने बताया कि बिजली ठीक से नहीं मिल पा रही है जिससे खेत मे तैयार धान की फसल सूख रही है। ग्रामीणों ने बताया कि शौचालय बनाने हेतु सेक्रेटरी दो हजार रुपया मांग रहे हैं। शान्ति नाविक व शोभावती सहित दर्जनों महिलाओं ने वृद्धा पेंशन, राशन कार्ड न होने की समस्या बताई। सांसद ने कहा कि शौचालय हो या आवास किसी भी बिचौलिए को एक रुपया न दें। आनलाइन आवेदन कीजिए। सरकारी सुविधाओं के नाम पर अगर कोई रुपया मांग रहा है तो उसकी शिकायत तुरंत करे। अधिकारी न सुनें तो मुझे बताएं।

उन्होंने बाजार में ही खुले मानस बैं¨कग व जनसुनवाई केंद्र का फीता काटकर उद्घाटन किया। युवा भाजपा नेता अंकुश यादव ने स्वागत व आभार ज्ञापित किया। इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष विपुल कुमार ¨सह, अजय मिश्रा, सुरेन्द्र यादव, अनिल यादव, कमलेश यादव, ओम प्रकाश यादव, संदीप यादव आदि मौजूद रहे। संचालन दिनेश कुमार यादव ने किया।

chat bot
आपका साथी