डायरिया से बालक की मौत, छह गिरफ्त में

क्षेत्र के कन्हौली गांव की मुसहर बस्ती में बुधवार की सुबह डायरिया से बालक की मौत हो गई जबकि छह पीड़ितों में दो की हालत नाजुक है। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर उपचार व छिड़काव किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 07:46 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 11:44 PM (IST)
डायरिया से बालक की मौत, छह गिरफ्त में
डायरिया से बालक की मौत, छह गिरफ्त में

जागरण संवाददाता, मु़फ्तीगंज (जौनपर): क्षेत्र के कन्हौली गांव की मुसहर बस्ती में बुधवार की सुबह डायरिया से बालक की मौत हो गई जबकि छह पीड़ितों में दो की हालत नाजुक है। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर उपचार व छिड़काव किया।

बस्ती के सात लोगों को उल्टी-दस्त शुरू हुआ। परिवार के लोग एक नीम-हकीम से उपचार कराकर घर लौट गए। नेता मुसहर के पुत्र साजन (5) ने बुधवार की सुबह दम तोड़ दिया जबकि पीड़ित शिवम (3) पुत्र दिने, रामवृक्ष (2) पुत्र सोमारू, अमरदीप की पत्नी जीरा, पुत्री सविता, ¨रकू को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुफ्तीगंज लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद हालत नाजुक देख दोनों बच्चों को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया।

डायरिया फैलने की जानकारी होते ही अधीक्षक डा. श्रवण यादव के नेतृत्व में चिकित्सक डा. श्रीनिवास, एनम गायत्री शुक्ला, आशा मीरा यादव, एचईओ केदार नाथ चौदरी, अनंत पांडेय आदि ने गांव में पहुंचकर पीड़ितों का परीक्षण कर दवा, ओआरएस घोल का वितरण एवं दवाओं का छिड़काव किया। ग्राम प्रधान महेंद्र यादव के मुताबिक बासी मछली और भुट्टा खाने से सभी गिरफ्त में आए। अधीक्षक ने कहा कि डायरिया नहीं फूड प्वाइज¨नग है। उन्होंने बासी भोजन, दूषित पानी न पीने की सलाह दी। भाजपा नेता की बुखार से मौत

सरपतहां (जौनपुर): समोधपुर गांव निवासी भाजपा नेता मनोज ¨सह की लखनऊ में इलाज के दौरान मंगलवार की रात मौत हो गई। वह कई दिनों से वायरल बुखार से पीड़ित थे। उनके निधन की खबर फैलते ही क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। सांसद जौनपुर केपी ¨सह के भाई धर्मेंद्र ¨सह, राकेश तिवारी, जयवंत ¨सह, पवन पाल, ब्लाक प्रमुख पति व पूर्व जिला पंचायत सदस्य राकेश वर्मा, प्रधान विजय शंकर मिश्र आदि लोगों ने घर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की। स्वास्थ्य टीम ने 34 लोगों का लिया रक्त नमूना

गौराबादशाहपुर (जौनपुर): गौरा गांव निवासी बुखार पीड़ित विशाल (16) पुत्र धमर्राज राजभर की मौत की खबर प्रकाशित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम सतर्क हो गई। बुधवार को डा. दिनेश चंद्रा के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों ने गांव में एंटी लार्वा का छिड़काव किया एवं बुखार पीड़ित 34 लोगों का नमूना लेकर जांच हेतु भेजा। सीएचसी धर्मापुर के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. वीके गिरी ने कहा कि किशोर की डेंगू से मौत की पुष्टि नहीं हुई है। एहतियातन टीम भेजकर उपचार व छिड़काव कराया गया।

chat bot
आपका साथी