सलमान खान समेत पांच पर वाद दर्ज, सुनवाई 22 जुलाई को

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में फिल्म स्टार सलमान खान समेत पांच आरोपितों के खिलाफ दायर वाद को दर्ज कर सुनवाई के लिए 22 जुलाई की तिथि मुकर्रर की है। आरोपितों पर सुशांत सिंह के खिलाफ साजिश रचने और आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का आरोप लगाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Jun 2020 10:14 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jun 2020 10:14 PM (IST)
सलमान खान समेत पांच पर वाद दर्ज, सुनवाई 22 जुलाई को
सलमान खान समेत पांच पर वाद दर्ज, सुनवाई 22 जुलाई को

जागरण संवाददाता, जौनपुर: मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में अभिनेता सलमान खान समेत पांच आरोपितों के खिलाफ दायर वाद को दर्ज कर सुनवाई के लिए 22 जुलाई की तिथि मुकर्रर की है। आरोपितों पर सुशांत सिंह के खिलाफ साजिश रचने और आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का आरोप लगाया गया है।

अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव ने सलमान खान, एकता कपूर, संजय लीला भंसाली, साजिद नाडियाडवाला, करण जौहर तथा अन्य अज्ञात आरोपितों के खिलाफ कोर्ट में अधिवक्ता उपेंद्र विक्रम सिंह व प्रवीण सिंह के माध्यम से वाद दायर किया था। वादी का कहना है कि वह सुशांत सिंह का प्रशंसक व उनकी अभिनय क्षमता का कायल रहा। आरोपितों ने सिडिकेट बनाकर पूरी फिल्म इंडस्ट्री को हाईजैक कर रखा है। जो इनके इशारों पर नहीं चलता साजिश रचकर उसका कैरियर खराब करने के साथ ही इंडस्ट्री छोड़ने के लिए मजबूर कर देते हैं। इनका सरोकार अंडरव‌र्ल्ड व बड़े राजनेताओं से है। यह सिडीकेट सुशांत से हिदी भाषी प्रांत का होने और अपने इशारे पर काम न करने के कारण विद्वेष रखता था। सार्वजनिक समारोह में सुशांत को अपमानित करता रहा। आरोपितों ने साजिश कर सुशांत से 6-7 फिल्में छीन लीं थीं। उन्हीं के इशारे पर कई निर्माता निर्देशकों ने सुशांत का बहिष्कार कर रखा था। इसी प्रताड़ना से आजिज आकर सुशांत ने 14 जून को अपने फ्लैट में आत्महत्या कर ली। वादी व गवाहों ने मीडिया में सुशांत को प्रताड़ित करने, दुष्प्रेरण करने के साक्ष्य देखे हैं। वादी ने कोर्ट से आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का आग्रह किया था।

chat bot
आपका साथी