800 मीटर दौड़ में भोड़ा के अमित व कुसा की रोशनी विजेता

तिलकधारी कालेज के उमानाथ स्टेडियम में आयोजित 71वीं जनपदीय खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का गुरुवार को शुभारंभ हुआ। प्रतियोगिता के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 06:11 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 06:11 PM (IST)
800 मीटर दौड़ में भोड़ा के अमित व कुसा की रोशनी विजेता
800 मीटर दौड़ में भोड़ा के अमित व कुसा की रोशनी विजेता

जागरण संवाददाता, जौनपुर: तिलकधारी कालेज के उमानाथ स्टेडियम में आयोजित तीन दिवसीय 71 वीं जनपदीय खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का गुरुवार को शुभारंभ हुआ। प्रतियोगिता के 800 मीटर सीनियर वर्ग दौड़ में इंटर कालेज भोड़ा के अमित व बालिका वर्ग में कुसा की रोशनी विजेता रहीं। मुख्य अतिथि बदलापुर के विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने कहा कि इस तरह के आयोजन से ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त होता है।

विधायक ने कहा कि खिलाड़ियों का उत्साह देख लग रहा है कि वह ऊर्जावान हैं। उन्होंने विजेता खिलाड़ी से मंजिल तक पहुंचने के लिए और परिश्रम करने और पराजित खिलाड़ी को कमियां सुधाकर आगे बढ़ने की नसीहत की। इससे पूर्व विधायक व जिला विद्यालय निरीक्षक डा. बृजेश मिश्र ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण के बाद मशाल जलाकर व श्वेत कबूतर उड़ाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रतियोगिता के पहले दिन 800 मीटर जूनियर बालिक वर्ग में इंटर कालेज मलिकानपुर के वैभव प्रथम, जूनियर बालिका वर्ग में इंटर कालेज महरेंव-पुरेंव की नीतू ने बाजी मारी। इसी प्रकार 600 मीटर सबजूनियर में केराकत के राजेश व सबजूनियर बालिका में इंटर कालेज मेंहदी की आंचल सर्वजेता रहीं। प्रतियोगिता का समापन 19 अक्टूबर को होगा। इस अवसर पर प्रधानाचार्य परिषद के अध्यक्ष डा. प्रमोद कुमार सिंह, माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश सिंह, डा. रामनयन सिंह, डा. जय प्रकाश सिंह, जिलाध्यक्ष संतोष सिंह, सुधाकर उपाध्याय, डा. राकेश सिंह, डा. जंग बहादुर सिंह, डा. सुबाष सिंह आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन डा. सुनील कुमार सिंह और प्रधानाचार्य डा. वीरेंद्र सिंह ने आगंतुकों के प्रति आभार जताया।

chat bot
आपका साथी