गबन के आरोपित प्रधान, जेई व दो वीडीओ पर मुकदमा दर्ज

मुफ्तीगंज विकास खंड के ग्राम सभा अहन में बिना कार्य कराए फर्जीवाड़ा कर 24 लाख रुपये हड़पने के मामले में कोतवाली पुलिस ने ग्राम प्रधान अवर अभियंता व दो ग्राम विकास अधिकारियों (वीडीओ) के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 05:36 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 05:36 PM (IST)
गबन के आरोपित प्रधान, जेई व दो वीडीओ पर मुकदमा दर्ज
गबन के आरोपित प्रधान, जेई व दो वीडीओ पर मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, केराकत (जौनपुर): मुफ्तीगंज विकास खंड के ग्राम सभा अहन में बिना कार्य कराए फर्जीवाड़ा कर 24 लाख रुपये हड़पने के मामले में कोतवाली पुलिस ने ग्राम प्रधान, अवर अभियंता व दो ग्राम विकास अधिकारियों (वीडीओ) के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जिला पंचायत राज अधिकारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज होते ही आरोपितों में खलबली मच गई है।

ग्राम सभा अहन में 24 लाख रुपये की लागत से खड़ंजा व नाली निर्माण कार्य प्रस्तावित था। ग्रामीणों ने बिना कार्य कराए भुगतान करा लेने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से शिकायत की थी। जिलाधिकारी के निर्देश पर कराए गए भौतिक सत्यापन में अनियमितता व सरकारी धन के गबन की पुष्टि हुई। जिला पंचायत राज अधिकारी की जांच में सामने आया कि कुछ कार्य आधा-अधूरा हुआ और कुछ तो कागज पर ही करा दिया गया। कागजी बाजीगरी कर राजकोष से 24 लाख रुपये का भुगतान करा लिया गया। जिम्मेदार लोगों ने धन का बंदरबांट कर लिया। जांच रिपोर्ट में ग्राम प्रधान कमलेश यादव, अवर अभियंता (लघु सिचाई) यादवेंद्र सिंह, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी द्वय सुनील श्रीवास्तव व राम आसरे सिंह को गबन का आरोपित दर्शाया गया।

जिलाधिकारी के आदेश पर जिला पंचायत राज अधिकारी ने आरोपितों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर धोखाधड़ी व सरकारी धन के गबन का मुकदमा दर्ज कर छानबीन कर रही है। इस कार्रवाई से आरोपितों के अलावा अनियमितता करने वाले आस-पास के अन्य ग्राम प्रधानों व जिम्मेदार सरकारी मुलाजिमों में खलबली मच गई है।

chat bot
आपका साथी