रेल महाप्रबंधक की ट्रेन से बाल-बाल बचे लोग

जागरण संवादाता, केराकत (जौनपुर) : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर बुधवार को ज्ञापन देने पहुंचे लोग पूर्वो

By Edited By: Publish:Wed, 18 Jan 2017 10:51 PM (IST) Updated:Wed, 18 Jan 2017 10:51 PM (IST)
रेल महाप्रबंधक की ट्रेन से बाल-बाल बचे लोग
रेल महाप्रबंधक की ट्रेन से बाल-बाल बचे लोग

जागरण संवादाता, केराकत (जौनपुर) : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर बुधवार को ज्ञापन देने पहुंचे लोग पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्रा की विशेष ट्रेन की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए।

हुआ यूं कि युवा कांग्रेस नेता अनिल कुमार सोनकर गांगुली के नेतृत्व में लोग केराकत स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर खड़े हो गए। वे महाप्रबंधक की ट्रेन रोकना चाह रहे थे, किन्तु तीव्र गति से आ रही ट्रेन को न रुकता देखकर पटरी से भाग खड़े हुए। हांलाकि भीड़ को देखकर महाप्रबंधक ने स्टेशन पार हो जाने के बाद ट्रेन को डगरा सरायबीरू के पास रोकवा दिया। ट्रेन से उतर गए। उन्हें उतरता देख लोग दौड़ कर पहुंचे। जहां केराकत स्टेशन पर सुहेलदेव एक्सप्रेस ट्रेन को रोकने की मांग सम्बंधी पत्रक दिया। पत्रक देने वालों में मनीष सोनकर, दुर्गेश कुमार, ऋषि केश विश्वकर्मा, प्यारे राही, निसार अहमद, इंद्र कुमार शुक्ला, दिलीप कुमार आदि उपस्थित रहे।

खामी देख लगाई फटकार

मुफ्तीगंज (जौनपुर): शाम 4:30 बजे महा प्रबंधक रेलवे मुफ्तीगंज रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। उन्होंने सर्व प्रथम रेलवे गेट रेलवे लाइन ज्वाइंट को चेक किया। जहां पर ज्वाइंट टैंक के रिफरेंस पोस्ट में कमी पाई गई। जिसे लेकर नाराज हुए। रेलवे लाइन के लास्ट चे¨कग का कोई रिकार्ड न मिलने से मातहत अधिकारियों को खरी खोटी सुनाई लेकिन रेलवे के स्टेशन मास्टर की कार्य प्रणाली से संतुष्ट हुए। इसके लिए उन्होंने मुफ्तीगंज के स्टेशन मास्टर अमित दुबे तथा दिलीप कुमार सिन्हा सहित समस्त स्टाफ को 10 हजार रुपये का नकद इनाम भी दिया। यहां मौजूद ग्रामीणों ने लोकेश शुक्ला की अगुवाई में क्रा¨सग की मांग किया।

प्रदर्शन कर रोका विशेष सैलून

चंदवक (जौनपुर): पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक को रोकने के लिए लोग जान जोखिम में डालने तक को तैयार हो गए। बुधवार रामदेवपुर ग्राम प्रधान श्री प्रकाश यादव की अगुवाई में करीब 30-35 लोग ट्रैक पर खड़े हो गए। वे जीएम को रोककर पत्रक देने की बात कहने लगे। उन्हें स्टेशन मास्टर समझा रहे थे कि जीएम यहां नहीं रुकेंगे, ¨कतु प्रदर्शनकारी मानने को तैयार नहीं हुए। इस पर स्टेशन मास्टर ने उच्चाधिकारियों को स्थिति से अवगत कराया जहां से बताया गया कि अब जीएम पत्रक लेने के लिए यहां रुकेंगे, जिसके बाद प्रदर्शनकारी ट्रैक खाली किए। देर शाम पहुंचे जीएम वादे के मुताबिक रुके और ग्रामीणों का पत्रक लिए। ग्रामीण क्रा¨सग के समीप ¨लक मार्ग की इंटरला¨कग कराए जाने की मांग कर रहे थे। वहीं जीएम के विशेष सैलून रुकने के कारण क्रा¨सग को बंद करना पड़ा। इससे वाहनों की दोनों तरफ कतार लग गई, जो घंटे भर बाद सामान्य हुई।

chat bot
आपका साथी