बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए 140 केंद्र बने

बीएड प्रवेश परीक्षा इस बार रुहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली करा रहा है। जिसके लिए पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने तैयारी कर ली है। परीक्षा आजमगढ़ के 75 व जौनपुर के 65 परीक्षा केंद्रों पर होगी। समन्वयक को परीक्षा केंद्रों के भौतिक सत्यापन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 07:21 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 10:21 PM (IST)
बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए 140 केंद्र बने
बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए 140 केंद्र बने

जागरण संवाददाता, मल्हनी (जौनपुर) : अबकी बीएड प्रवेश परीक्षा रुहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली करा रहा है। जिसके लिए पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने तैयारी कर ली है। परीक्षा आजमगढ़ के 75 व जौनपुर के 65 परीक्षा केंद्रों पर होगी। समन्वयक को परीक्षा केंद्रों के भौतिक सत्यापन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

विश्वविद्यालय से आजमगढ़, गाजीपुर, मऊ व जौनपुर जिले के 270 बीएड कॉलेज संबंद्ध हैं। जिसमें सीटों की संख्या करीब 20 हजार बताई जा रही है। इस बार प्रवेश परीक्षा 15 अप्रैल को दो पालियों में होगी। सुबह नौ से 12 बजे व द्वितीय पाली की परीक्षा दो से पांच बजे तक होगी। जिसके लिए तैयारी कर ली गई है। बीएड प्रवेश सेल अधीक्षक डा.पीके सिंह कौशिक ने बताया कि बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए समन्वयक सहकारी पीजी कॉलेज मिहरावां के प्राचार्य डा.एसपी सिंह व सह समन्वयक मालटारी पीजी कॉलेज आजमगढ़ के रिटायर्ड प्राचार्य दुर्गा प्रसाद अस्थाना को बनाया गया है। प्रवेश परीक्षा के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी रोकने के लिए नियुक्त टीम परीक्षा केंद्रों का भौतिक सत्यापन करेगी। निर्धारित केंद्र पर परीक्षार्थियों के लिए समुचित व्यवस्था न होने की स्थिति पर केंद्र को घटाया भी जा सकता है। इनसेट...

बदली जा सकती है एमएड प्रवेश परीक्षा तिथि

मल्हनी (जौनपुर): वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्याल एमएड प्रवेश परीक्षा की तिथि पर संशय बरकरार है। जिसे बदलने की संभावना बताई जा रही है।

पूर्वांचल विश्वविद्यालय के पांच महाविद्यालयों में एमएड की 250 सीटें हैं। जिसके आवेदन व परीक्षा की तिथि काफी पहले घोषित की जा चुकी है। प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च है और प्रवेश परीक्षा 21 अप्रैल को होनी है। विभागीय कर्मी परीक्षा की तिथि को लेकर शुरू से ही बदले जाने की संभावना जता रहे हैं। विभाग द्वारा परीक्षा तिथि बदलने की साफ वजह नहीं बताई जा रही है।

chat bot
आपका साथी