विद्युत पोल में करेंट उतरने से युवक की मौत

खेतासराय (जौनपुर): विद्युत उपकेंद्र बादशाही में तैनात प्राइवेट कर्मी की लापरवाही से एक युवक की शुक्र

By Edited By: Publish:Fri, 02 Oct 2015 11:55 PM (IST) Updated:Fri, 02 Oct 2015 11:55 PM (IST)
विद्युत पोल में करेंट उतरने से युवक की मौत

खेतासराय (जौनपुर): विद्युत उपकेंद्र बादशाही में तैनात प्राइवेट कर्मी की लापरवाही से एक युवक की शुक्रवार को मौत हो गई। वह भी उस समय जबकि वह लाइट कटवाने के बाद केबिल से कनेक्शन ले रहा था।

सोंगर ग्राम निवासी इमरान अहमद (25) पुत्र इश्तियाक अहमद गुरैनी बाजार में फेमिली कालोनी में जमीन लिए हैं। यहां उन्होंने अपना एक मकान बनवाया है जो अ‌र्द्धनिर्मित है। ऐसे में तराई आदि के लिए 440 वोल्ट के खंभे से केबिल द्वारा घर में कनेक्शन ले रहे थे, जो एचटी तार के ऊपर से होकर आना था। इन्होंने उक्त केंद्र पर फोन करके सट डाउन (आपूर्ति बंद) लिया था। निश्चित हो केबिल हाई वोल्टेज तार के ऊपर से खींचने लगे कि आपूर्ति चालू हो जाने के कारण खंभे पर ही झुलस गए।

जानकारी होने पर केंद्र पर लोग गए तो वहां तैनात कर्मी ने कहा कि लाइट काटे थे, कैसे चालू हो गई, हमें पता नहीं। ऐसा यह पहली बार नहीं हुआ है बल्कि अनेकों बार हो चुका है कि बिजली कटवाने के बाद भी आपूर्ति चालू कर दी गई है। मौके पर ही कई की जान चली गई है लेकिन विभाग की तंद्रा अभी तक नहीं टूटी है। उधर बाजार के लोग खंभे पर चिपका देखा तो किसी तरह नीचे उतारे तो पता चला कि पीठ में केबिल चिपकी थी और वह मर चुका था।

chat bot
आपका साथी