पेंशन समाप्ति शिक्षक-कर्मचारियों के साथ धोखा

जौनपुर : माध्यमिक शिक्षक संघ (नवीन) की जिला इकाई द्वारा अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षक-कर्मचारियो

By Edited By: Publish:Tue, 01 Sep 2015 08:30 PM (IST) Updated:Tue, 01 Sep 2015 08:30 PM (IST)
पेंशन समाप्ति शिक्षक-कर्मचारियों के साथ धोखा

जौनपुर : माध्यमिक शिक्षक संघ (नवीन) की जिला इकाई द्वारा अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षक-कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाली आदि मांगों को लेकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया।

धरने को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव ने कहा कि पेंशन समाप्ति का निर्णय करने वाली तत्कालीन केंद्र व राज्य सरकारों ने नागरिकों के भविष्य के साथ बहुत बड़ा विश्वासघात किया। शिक्षक-कर्मचारियों के 30-35 वर्ष की ईमानदारी के साथ सेवा करने वाले की पेंशन छीन ली गई। जिलाध्यक्ष ने कहा कि चुनाव पूर्व प्रधानमंत्री ने देश के शिक्षक-कर्मचारियों से वादा किया था कि प्रधानमंत्री बनने पर पेंशन लागू करेंगे, उसे अब वे पूरा करें।

वित्त विहीन शिक्षक संघ के मंडल अध्यक्ष छोटेलाल यादव ने पेंशन को बुढ़ापे रूपी बीमारी का इलाज बताया। उपाध्यक्ष अजीत चौरसिया ने कहा कि नई पेंशन नीति विगत 10 वर्ष से लागू न हो करके अपने आप में अविश्वसनीय हो चुकी है। पुरानी पेंशन का कोई विकल्प नहीं है। उपाध्यक्ष राजकेशर यादव ने नई पेंशन योजना को अमीरों के यहां शिक्षक-कर्मचारियों के धन को गिरवी रखना बताया। चंद्रसेन यादव, लाल साहब यादव, रामसूरत वर्मा, राजेश कुमार, बाकेलाल प्रजापति, राजकुमार गौतम, राम¨सह आदि ने संबोधित किया। आभार व संचालन कोषाध्यक्ष चंद्रशेखर यादव ने व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी