500 श्रमिकों को दी साइकिल

जौनपुर: उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पारसनाथ यादव ने रविवार को एमयूएस पब्लिक स्कूल लखौआं मे

By Edited By: Publish:Sun, 05 Jul 2015 09:58 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2015 09:58 PM (IST)
500 श्रमिकों को दी साइकिल

जौनपुर: उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पारसनाथ यादव ने रविवार को एमयूएस पब्लिक स्कूल लखौआं में भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार अधिनियम के अंतर्गत 500 श्रमिकों को साइकिल दिया। साथ ही 100 श्रमिकों को शिशु हित लाभ योजना के अंतर्गत चेक वितरण किया।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा जनता की विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि देश में सपा पहली सरकार है जो श्रमिकों के कल्याण के लिए जन्म से मृत्यु तक की योजनाए संचालित कर रही है। समाजवादी सरकार किसानों, गरीबों एवं असहायों के बारे में सोचती है तथा उनके भलाई के लिए भी कार्य कर रही है। जिले में उद्यान विभाग द्वारा 70 एकड़ जमीन में फ्लावर हब बनाया जा रहा है जिसमें गुलाब एवं चमेली के फूलों की खेती की जाएगी।

श्रमायुक्त बीएन दुबे ने बताया कि मातृत्व हितलाभ योजना में लाभार्थी महिला कर्मकारों को प्रसव के उपरान्त पौष्टिक आहार की व्यवस्था कराया जाए। उन्होने श्रमिकों से कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग अपना पंजीकरण श्रम कार्यालय में आकर कराएं जिससे उनको भी यह लाभ मिल सके। पंजीकृत श्रमिक दो पुत्रियों तक श्रम कार्यालय में आवेदन पत्र देने पर 20 हजार रुपये तक का एफडी किया जाएगा।

इस अवसर पर अपर श्रमायुक्त वाराणसी राकेश कुमार ¨सह, उमाशंकर यादव, श्याम बहादुर पाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी