170 रिटायर शिक्षकों को दिया गया जीपीएफ का चेक

जौनपुर: डायट सभागार में शुक्रवार को आयोजित समारोह में परिषदीय स्कूलों में 30 जून को सेवानिवृत्त हुए

By Edited By: Publish:Fri, 03 Jul 2015 09:56 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2015 09:56 PM (IST)
170 रिटायर शिक्षकों को दिया गया जीपीएफ का चेक

जौनपुर: डायट सभागार में शुक्रवार को आयोजित समारोह में परिषदीय स्कूलों में 30 जून को सेवानिवृत्त हुए 170 शिक्षकों को जीपीएफ का चेक वितरित किया गया। कई माह से जमा पत्रावली आनन-फान में तैयार की गई। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कहा कि बुधवार तक सभी शिक्षकों के बकाया देयकों का भुगतान व पेंशन के कागजात बन जाएंगे।

सूबे की सरकार ने विगत वर्ष आदेश जारी किया था कि 30 जून को अवकाश ग्रहण करने वाले परिषदीय व माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों को सम्मानित कर बकाया देयकों का भुगतान व पेंशन के कागजात दिए जाए। इसके लिए जनपद स्तर पर समारोह आयोजित किया जाना था। इसके लिए बेसिक शिक्षा परिषद के अध्यक्ष व सचिव का पत्र भी आया था। लेकिन जनपद में ऐसा नहीं किया गया। भुगतान लेने आए शिक्षक मायूस होकर घर लौट गए।

दैनिक जागरण ने तीन जुलाई के अंक में रिटायर शिक्षकों की पीड़ा को प्रमुखता से प्रकाशित किया। खबर का असर रहा कि आनन-फानन में पत्रावली तैयार कर 170 शिक्षकों को जीपीएफ का चेक दिया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी परमहंस यादव ने उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना किया। कहा कि सभी रिटायर शिक्षकों का चेक वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय में है। शिक्षक वहां से जाकर प्राप्त कर लें। चेक न पाने वाले शिक्षक आठ जून को उनसे संपर्क कर समस्या से अवगत करा दें।

छह जून को टीडी कालेज में होगा समारोह

तिलकधारी इंटर कालेज के सभागार में छह जून को आयोजित समारोह में माध्यमिक विद्यालयों में सेवानिवृत्त शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर उन्हें जीपीएफ का चेक व पेंशन के कागजात भी दिया जाएगा। माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश मंत्री रमेश ¨सह ने कहा कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जेडी वाराणसी तथा अध्यक्षता जिला विद्यालय निरीक्षक करेंगे। श्री ¨सह ने अवकाश ग्रहण करने वाले शिक्षक साथियों से समारोह में आने का आह्वान किया।

chat bot
आपका साथी