खामियां देख सीडीओ ने लगाई फटकार

नौपेड़वा (जौनपुर): मुख्य विकास अधिकारी पीसी श्रीवास्तव शुक्रवार की सुबह विकास खंड के लोहिया गांव ब

By Edited By: Publish:Fri, 05 Jun 2015 08:45 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2015 08:45 PM (IST)
खामियां देख सीडीओ ने लगाई फटकार

नौपेड़वा (जौनपुर): मुख्य विकास अधिकारी पीसी श्रीवास्तव शुक्रवार की सुबह विकास खंड के लोहिया गांव बक्शा एवं ब्राह्मणपुर नवाबाद पहुचे। वहां मातहत अधिकारियों के साथ चौपाल लगाकर विकास कार्यों का सच देखा। विकास कार्यों में खामियां पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई।

पहले बक्शा प्राथमिक विद्यालय पहुंचे जहां इंतजार कर रहे ग्रामीणों ने शिकायतों का अंबार लगा दिया। गांव की मौर्या बस्ती में बने सीसी रोड में खामी पाए जाने पर नाराजगी जताई। गांव में 286 शौचालय के सापेक्ष मात्र 140 शौचालय ही बन पाने की स्थिति में एडीओ पंचायत अजय श्रीवास्तव एवं ग्राम पंचायत अधिकारी सुधाकर ¨सह की जमकर क्लास ली। पेंशन सूची में तमाम बाहरी नामों के आ जाने पर डीपीआरओ से ग्राम पंचायत अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगने तथा कार्यवाही की बात कही। मौजूद एएनएम व आशा से टीकाकरण रजिस्टर लेकर 0 से 2 वर्ष के बच्चों की संख्या व महिलाओं की संख्या न बता पाने पर फटकार लगाई। एएनएम द्वारा किट न लाए जाने पर किट मंगवाकर प्रैक्टिकल करवाया। उन्होंने 15 दिन के अंदर पुन: पात्रों की सूची भेजने की बात कही।

चौपाल में गांव के रामनवल तिवारी ने बक्शा-चुरावनपुर पिच रोड की गिट्टी उखड़ने की शिकायत की तो अजय शुक्ल सोलर लाइट को निजी उपयोग करने पर आपत्ति जताई। सुशील, श्याम बहादुर ने लोहिया आवास में धांधली तो तमाम ग्रामीणों ने दलित बस्ती, मुसहर बस्ती व रेलवे की तरफ यादव बस्ती में कोई काम न करने की शिकायत की। जांच टीम में प्रमुख रूप से डीपीआरओ, समाज कल्याण अधिकारी, एबीएसए रमाकांत राम, बीडीओ चंद्र प्रकाश श्रीवास्तव, प्रधान शांति यादव आदि मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी