कर्मचारी संघ ने आंदोलन की बनाई रणनीति

सरायख्वाजा (जौनपुर): वीर बहादुर ¨सह पूर्वांचल विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ की बैठक गुरुवार को तीन घंटे

By Edited By: Publish:Thu, 16 Apr 2015 08:23 PM (IST) Updated:Thu, 16 Apr 2015 08:23 PM (IST)
कर्मचारी संघ ने आंदोलन की बनाई रणनीति

सरायख्वाजा (जौनपुर): वीर बहादुर ¨सह पूर्वांचल विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ की बैठक गुरुवार को तीन घंटे तक चली। इस दौरान पूर्वांचल विश्वविद्यालय प्रशासन के हठवादी रवैए के खिलाफ आंदोलन छेड़ने की घोषणा की गई।

संघ की संगोष्ठी भवन में बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष रामजी ¨सह ने करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन कर्मचारी हितों की लगातार अनदेखी कर रहा है तथा उनकी आवाज को दबाया जा रहा है।

कर्मचारी संघ ने विश्वविद्यालय के 109 कर्मचारियों के जीपीएफ को पूर्व की भांति निरंतर कटौती करने व मृतक आश्रितों को तत्काल नौकरी देने व संविदा कर्मचारियों के वेतन क्रम में किए जाने संबंधी मांगों को विश्वविद्यालय प्रशासन को ज्ञापन देकर मानने की मांगे कर चुका है।

बैठक में तय किया गया कि मुख्य परीक्षा सात मई को समाप्त हो जाने पर आठ मई को एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल की जाएगी। तत्काल दूसरे दिन विश्वविद्यालय में तालाबंदी व धरना-प्रदर्शन होगा। 22 से 27 अप्रैल तक वित्त अधिकारी को कार्यालय में कार्य से रोका जाएगा।

इस मौके पर डा.स्वतंत्र कुमार, एसबीएच रिजवी, कपिल कुमार त्यागी, दिलगीर हसन, राजेश ¨सह, पूर्व अध्यक्ष केशव यादव, अमलदार यादव, सीपी ¨सह, श्याम त्रिपाठी आदि मौजूद रहे। संचालन डा.अकबाल अहमद ने किया।

chat bot
आपका साथी