बड़ा सपना, बड़ा मन ही सफलता का आधार

रामपुर (जौनपुर): सर्वेश्वरी महाविद्यालय कमरुद्दीनपुर में विदाई समारोह'विरासत-15'का रविवार को छात्

By Edited By: Publish:Mon, 02 Mar 2015 08:46 PM (IST) Updated:Mon, 02 Mar 2015 08:46 PM (IST)
बड़ा सपना, बड़ा मन ही सफलता का आधार

रामपुर (जौनपुर): सर्वेश्वरी महाविद्यालय कमरुद्दीनपुर में विदाई समारोह'विरासत-15'का रविवार को छात्रों द्वारा आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने मौज-मस्ती के साथ गीत, नृत्य, हास्य व्यंग्य सुनाकर सबको मंत्रमुगध कर दिया। सीनियरों ने अपना प्रेम अनुराग दर्शाया तो जूनियरों द्वारा विशेष तौर पर लगाए गए कार्टून, पोस्टर पें¨टग व श्लोगन में समय व समझदारी को सफलता का सूत्र बताया।

मुख्य अतिथि महाविद्यालय के प्रबंधक डा.परमेंद्र ¨सह ने कहा कि बड़ा सपना और बड़ा मन ही सफलता का आधार है। कुछ कर पाने, सीखने की मौलिकता ही एक विद्यार्थी का सबसे बड़ा गुण है। उन्होंने विद्यार्थियों को अपने एज, तेज व क्रेज के प्रति सजग रहने की सीख दी और कहा कि विद्यार्थी ही देश का भविष्य है।

प्राचार्य डा.मंजू ¨सह ने परीक्षा को पवित्रता के साथ देने का आह्वान किया। छात्रा करिश्मा ¨सह ने कहा कि पुस्तकीय ही नहीं बल्कि व्यावहारिक व सामाजिक शिक्षा जरूरी है। छात्रा अल्का ¨सह ने कहा कि पढ़ने और अपने पैरों पर खड़े होने की प्रेरणा लेकर जा रही हूं। छात्रा बबिता पाल ने कहा कि हम जैसे गरीब विद्यार्थी को भी पढ़ने का प्रोत्साहन मिला जिससे मैं स्नातक की शिक्षा ग्रहण कर सकी। छात्र दीपक, पवन व रोशन ने भी अपने अनुभव बांटे।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप जलाकर हुआ। तत्पश्चात सरस्वती वंदना, कुलगीत व आवाहन गीत गाकर अपने व महाविद्यालय के लिए मंगल कामना की। संचालन निधि व आकांक्षा ने तथा धन्यवाद ज्ञापन एनबी ¨सह ने किया।

इस अवसर पर ललिता, श्वेता व शाजिद अंसारी ने एकल नृत्य प्रस्तुत किया। स्वाती ¨सह, सोनी ¨सह, सुनीता पटेल, सुजीत ¨सह, सिद्धार्थ पांडेय, सुनील कुमार, अजीत विश्वकर्मा, डा.वंदना ¨सह, डा.प्रियंका श्रीवास्तव, डा.हरिओम जायसवाल, डा.आमोदधर द्विवेदी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी