सीएमएस समेत कई का रोका वेतन

जौनपुर: जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मंगलवार को सुबह जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण

By Edited By: Publish:Tue, 28 Oct 2014 08:14 PM (IST) Updated:Tue, 28 Oct 2014 08:14 PM (IST)
सीएमएस समेत कई का रोका वेतन

जौनपुर: जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मंगलवार को सुबह जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय पुरूष चिकित्सालय में डा.सतीश सिंह, डा.भीम सिंह, डा.एसके दूबे अपने चैंबर में मौके पर उपस्थित नहीं मिले। डा.ओपी सिंह द्वारा मरीज का ब्लड ग्रुप चेक किए बिना दवा लिखने पर नाराजगी व्यक्त की तथा प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को पत्र लिखने एवं सीएमएस भास्कर राय को चार्जशीट जारी करने का निर्देश दिया।

चीफ फार्मासिस्ट अजय कुमार सिंह एवं सीएमएस भास्कर राय का वेतन रोककर स्पष्टीकरण देने एवं निर्देशित किया कि दो खिड़कियों से अस्पताल की नि:शुल्क सस्ती एवं महंगी दवाएं उपलब्ध कराएं। काउंटर नंबर एक पर उपस्थित फार्मासिस्ट टीएन दूबे द्वारा स्वयं मरीजों को दवा न देकर प्राइवेट बच्चों से दवा दिलाने पर नाराजगी व्यक्त की तथा सीएमएस को फार्मासिस्ट का वेतन रोकने का निर्देश दिया। काउंटर नंबर 20 पर फार्मासिस्ट संतोष कुमार के निर्धारित ड्रेस में न रहने पर नाराजगी व्यक्त जताई तथा वेतन रोकने का निर्देश दिया।

विभिन्न वाडरें में भर्ती मरीजों से दवा, नाश्ता आदि मिलने की जानकारी प्राप्त की। कुछ मरीजों के अभिभावकों द्वारा यह शिकायत की गई कि चिकित्सक तो सुन लेते हैं लेकिन नर्स, वार्ड ब्वाय बिना सुविधा शुल्क के नहीं सुनते। जिलाधिकारी ने मौके पर उपस्थित नर्स को सचेत किया कि पुन: शिकायत मिलने पर कठोर कार्यवाही की जाएगी।

महिला अस्पताल के चिकित्सक अशोक सिंह द्वारा गरीब महिला को 600 रुपये की बाहर की दवा लिखने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए महिला सीएमएस लिली श्रीवास्तव को निर्देशित किया कि अशोक सिंह को चार्जशीट जारी कर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को पत्र भेजें।

chat bot
आपका साथी