खाली सीटों को लेकर ऊहापोह में छात्र

By Edited By: Publish:Fri, 22 Aug 2014 07:41 PM (IST) Updated:Fri, 22 Aug 2014 07:41 PM (IST)
खाली सीटों को लेकर ऊहापोह में छात्र

जौनपुर : वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल विश्वविद्यालय के व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में रिक्त सीटों की भरपाई को लेकर छात्र ऊहापोह में है। विश्वविद्यालय के प्रोफेशनल कोर्सो में अभी भी काफी सीटें खाली है। ऐसे में छात्र काउंसिलिंग की आस लगाए बैठे है। जिससे प्रोफेशनल कोर्स में दाखिला मिल सके।

व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की सीटों पर गौर करें तो बीफार्मा की 60 में दस, बीटेक की 360 में से 165 सीटें खाली है। इसी तरह प्रबंध संकाय की सीटों पर एबीए बीई में 60 में से 30, एमएचआरडी, एचआरडी व एमएफसी की 30-30 सीटें रिक्त है। जिनकी दूसरी काउंसिलिंग भी कराई जा चुकी है। कला संकाय के तहत चलने वाले कोर्स मास कॉम में 30 में आठ व मैप में 30 में 20 सीटें रिक्त चल रही है। विज्ञान संकाय में इनवायरमेंटल साइंस की 20 में से पांच सीटें रिक्त है। खाली सीटों में विज्ञान संकाय को छोड़कर अन्य के काउंसिलिंग की कोई तिथि नहीं निर्धारित है। इनवायरमेंटल की सीटों के लिए 27 अगस्त को आवेदन लिए जाएंगे और 28 अगस्त को काउंसिलिंग कराई जाएगी। इसमें वहीं छात्र शामिल होंगे जिन्होंने पीयू कैट की परीक्षा दी हो।

इस बाबत पीयू कैट के संयोजक प्रो.बीबी तिवारी ने बताया कि बीफार्मा व बीटेक की खाली सीटों को विज्ञापन निकालकर यूपीटीयू के जरिए भरा जाएगा। एमबीए में यूपीटीयू व पीयूकैट के ही छात्र हिस्सा लेंगे। कला संकाय के डीन प्रो.रामजीलाल ने बताया कि कुलपति के निर्णय के अनुसार काउंसिलिंग कराई जा चुकी है। इसके आगे प्रवेश परीक्षा के नंबर के अनुसार भरा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी