विकास योजनाओं में बरती जा रही शिथिलता ठीक नहीं

जासं,उरई : विकास भवन सभागार में शुक्रवार को आहूत जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Oct 2018 10:42 PM (IST) Updated:Fri, 26 Oct 2018 10:42 PM (IST)
विकास योजनाओं में बरती जा रही शिथिलता ठीक नहीं
विकास योजनाओं में बरती जा रही शिथिलता ठीक नहीं

जासं,उरई : विकास भवन सभागार में शुक्रवार को आहूत जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में कई विभागों के कार्यों में शिथिलता पाई गई। चेतावनी दी गई कि लापरवाही करना ठीक नहीं है। कठोर कार्रवाई की जाएगी। पाल सरैनी पुल के अधूरा पड़ा होने सहित कई मुद्दे जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाए गए। जिस पर अधिकारियों से कहा गया कि सभी कार्यों को समय से पूरा कराएं ताकि जनता को लाभ मिल सके। पिछली बैठक में जो मुद्दे रखे गए थे उस पर कितना ध्यान दिया गया इस पर भी चर्चा की गई।

शुक्रवार को सांसद भानु प्रताप वर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में मुख्य विकास अधिकारी एबी ¨सह ने पिछली बैठक की कार्रवाइयों की जानकारी देते हुए कहा कि सड़क निर्माण संबंधित कार्यों की सूची जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराने के लिए कहा गया था। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों द्वारा जानकारी दी गई है कि सूची सभी जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध करवा दी गई है। इसके साथ ही बंगरा, रेढ़र, नावली मार्ग का सत्यापन परिवहन राज्य मंत्री के प्रतिनिधि अर¨वद चौहान व विधान परिषद सदस्य के प्रतिनिधि भगवान दास त्रिपाठी द्वारा कर लिया गया है। नदीगांव कैलिया मार्ग के खराब होने के मुद्दे पर डीएम डा. मन्नान अख्तर ने कहा कि लोक निर्माण विभाग से कह दिया गया है जल्दी ही सड़क ठीक हो जाएगी। लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं के द्वारा अवगत कराया गया है कि कुछ सड़कें ओवरलोड वाहनों के निकलने से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। जिनको ठेकेदारों से कहकर ठीक कराया जा रहा है। अर¨वद चौहान ने कहा कि ट्रामा सेंटर में इमरजेंसी संचालित हो रही है। इससे वहां पर वाहनों की अधिकता रहती है। सामने ही महिला चिकित्सालय है। दोनों तरफ वाहनों के चलते जाम लगता रहता है। लोगों को परेशानी होती है। इसे जिला अस्पताल के अंदर ही शिफ्ट किया जाए ताकि समस्या का निदान हो सके। इस पर कहा गया कि इस समस्या के निराकरण के लिए बात हो गई है।

डीएम ने सेतु निगम के अधिकारियों की ली क्लास

डीएम डा. मन्नान अख्तर ने सेतु निगम के अधिकारियों की क्लास लेते हुए कहा कि पाल सरैनी का पुल अब तक आधा अधूरा पड़ा हुआ है। जनता को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। कब तक पुल को पूर्ण कराया जाएगा। इस पर परियोजना प्रबंधक ने बताया कि पुनरीक्षित बजट शासन को भेजा गया है। पैसा मिलते ही काम शुरू हो जाएगा। भगवान दास त्रिपाठी ने कहा कि कार्यस्थलों पर बोर्ड नहीं लगाए जा रहे हैं। इस पर अधिकारियों को सख्त हिदायत दी गई कि कार्यस्थल पर बोर्ड लगवाएं। अब शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

योजनाओं को लेकर न करें लापरवाही

सांसद भानु प्रताप वर्मा ने कहा कि योजनाओं को लेकर किसी तरह की लापरवाही नहीं करें। इस मौके पर सीडीओ एबी ¨सह, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि देवेंद्र निरंजन, पीडी एसपी वर्मा, डीसी मनरेगा अवधेश कुमार दीक्षित, अधिशाषी अभियंता बेतवा नहर प्रथम एसपी ¨सह, अधिशाषी अभियंता बेतवा नहर द्वितीय राकेश वर्मा, एआर प्रेमचंद, जिला पूर्ति अधिकारी बीके शुक्ला सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी