एटीएम से धोखाधड़ी करने में छह आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी कालपी एटीएम कार्ड के माध्यम से धोखाधड़ी करके बैंकों की रकम हड़पने वाले

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 06:30 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 06:30 PM (IST)
एटीएम से धोखाधड़ी करने में छह आरोपित गिरफ्तार
एटीएम से धोखाधड़ी करने में छह आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, कालपी : एटीएम कार्ड के माध्यम से धोखाधड़ी करके बैंकों की रकम हड़पने वाले छह शातिर बदमाशों को कोतवाली पुलिस ने एक बैंक शाखा में घेराबंदी कर पकड़ लिया। पकड़े गए बदमाशों के पास पुलिस ने विभिन्न बैंकों के 49 एटीएम कार्ड व 8 मोबाइल के साथ कुछ नगदी भी बरामद की है।

शुक्रवार को कोतवाली में मामले का पर्दाफाश करते हुए इंस्पेक्टर क्राइम उमाकांत ओझा ने बताया कि क्षेत्र में काफी समय से बैंक से धोखाधडी तथा एटीएम से धोखाधड़ी के मामले प्रकाश में आ रहे थे। जिसके बाद पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी थी। पुलिस को सूचना मिली कि एटीएम हैकरों का गिरोह कालपी में सक्रिय है। इसी को मद्देनजर रखकर प्रभारी निरीक्षक आरके सिंह, एसएसआई दिनेश कुरील, उपनिरीक्षक अशोक कुमार, विजय कुमार, अंकित पांडेय, आकाश जैन की टीम ने शाम करीब चार बजे बैंक ऑफ बड़ौदा की कालपी शाखा से धोखाधड़ी करने के मामले में आरोपियों अवध बिहारी, कमलेश यादव, श्याम बाबू प्रणामी, अनिल कुमार निषाद, दीपेंद्र प्रताप निषाद निवासीगण ग्राम देवकली तथा सर्वेश कुमार निषाद निवासी ग्राम कोटरा को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से धोखाधड़ी से अर्जित की गई 45 हजार रुपये की नगदी, 49 एटीएम व 8 भी बरामद किए हैं।

गैर प्रांतों में एटीएम फ्रॉड में जुटे हैं युवक

कोतवाली क्षेत्र के यमुना बीहड़ पटरी के कई गांव के युवक रातों रात अमीर बनने के चक्कर में एटीएम के माध्यम से फर्जी धन निकासी तथा बैंक हैकिग करने में लिप्त होने की चर्चा है। पिछले महीने भील बाड़ा, राजस्थान तथा छत्तीसगढ़ गुजरात में बैंक हैकर के मामले में पकडे जा चुके हैं। पुलिस कई अन्य लोगों की सरगर्मी से तलाश करने में जुटी है।

chat bot
आपका साथी