'सर आप प्लीज मुझे पास कर देना मैं बहुत गरीब हूं..., UP Board की कॉपियों में शिक्षकों को मिल रहे 500 रुपये के नोट

सर आप प्लीज मुझे पास कर देना मैं बहुत गरीब हूं...। यह पंक्ति मूल्यांकन केंद्र पर कापियां जांचते समय एक उत्तरपुस्तिका के सबसे आखिरी पेज पर लिखी थीं। नाम न छापने की शर्त पर मूल्यांकन का कार्य कर रहे शिक्षक ने इसकी जानकारी दी। साथ ही कई कापियों में 500 के नोट भी निकले। जिले में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की कापियों का मूल्यांकन चार केंद्रों पर कराया जा रहा है।

By mahesh prajapati Edited By: Abhishek Pandey Publish:Mon, 18 Mar 2024 08:37 AM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2024 08:37 AM (IST)
'सर आप प्लीज मुझे पास कर देना मैं बहुत गरीब हूं..., UP Board की कॉपियों में शिक्षकों को मिल रहे 500 रुपये के नोट
यूपी बोर्ड की कॉपियों में शिक्षकों को मिल रहे 500 रुपये के नोट

जागरण संवादादाता, उरई। सर आप प्लीज मुझे पास कर देना मैं बहुत गरीब हूं...। यह पंक्ति मूल्यांकन केंद्र पर कापियां जांचते समय एक उत्तर पुस्तिका के सबसे आखिरी पेज पर लिखी थीं। नाम न छापने की शर्त पर मूल्यांकन का कार्य कर रहे शिक्षक ने इसकी जानकारी दी। साथ ही कई कापियों में 500 के नोट भी निकले।

जिले में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की कापियों का मूल्यांकन चार केंद्रों पर कराया जा रहा है। रविवार को राजकीय इंटर कालेज में इंटरमीडिएट में दो दिनों में कुल 14655, सनातन धर्म इंटर कालेज में 13280, गांधी इंटर कालेज में 6715 व बीएमटी आटा में 10777 कापियों का मूल्यांकन हो चुका है। कापियों में नोटों के साथ कई परीक्षार्थियों द्वारा लिखे गए निवेदन भी मिल रहे हैं। जिसमें परीक्षार्थी अध्यापकों से पास करने की विनती कर रहे हैं।

नाम न छापने की शर्त पर एक मूल्यांकन करने वाले शिक्षक ने बताया कि कापियों ने 500 रुपये निकले थे। साथ ही परीक्षार्थी द्वारा पास करने की बात लिखी गई थी। इसके अलावा राजकीय इंटर कालेज मूल्यांकन केंद्र पर रविवार को 12 डिप्टी हेड व 11 परीक्षक अनुपस्थित रहे। सभी चारों केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट की निगरानी में मूल्यांकन का कार्य संपन्न कराया जा रहा है। सभी स्टेटिक मजिस्ट्रेट लगातार मूल्यांकन पर नजर रख रहे हैं जिससे सुचितापूर्ण तरीके से मूल्यांकन संपन्न हो सके।

जिले में जो चार मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं वहां पर सुचितापूर्ण तरीके से मूल्यांकन का कार्य चल रहा है। किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है और स्टेटिक मजिस्ट्रेट इस पर नजर रख रहे हैं।- राजकुमार पंडित, जिला विद्यालय निरीक्षक

इसे भी पढ़ें: यूपी की इस लोकसभा सीट पर हो सकता है बड़ा फेरबदल, मायावती ने ब्राह्मण कार्ड चल सभी को कर दिया हैरान

chat bot
आपका साथी