एक दिन में सबसे अधिक 31 कोरोना संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता उरई कोरोना वायरस की तीसरी लहर अपना रूप लेना शुरू कर दी है। जिले म

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Jan 2022 11:36 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jan 2022 11:36 PM (IST)
एक दिन में सबसे अधिक 31 कोरोना संक्रमित मिले
एक दिन में सबसे अधिक 31 कोरोना संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, उरई : कोरोना वायरस की तीसरी लहर अपना रूप लेना शुरू कर दी है। जिले में एक दिन सबसे अधिक 31 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैँ। अब एक्टिव केसों की संख्या 88 हो चुकी है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सुरक्षा इंतजाम में कहीं न कहीं भारी चूक की जा रही है। जिसकी वजह से संक्रमण की दर में इजाफा तेजी से शुरू हो गया है।

सीएमओ डा. एनडी शर्मा ने बताया कि जहां पर भी कोरोना वायरस के मरीज सामने आए हैं, वहां पर सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है। साथ ही एक कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए कम से कम 20 लोगों की जांच कराई गई। रोजाना दो हजार के करीब जांचें कराई जा रही है।

जिले में रविवार की रिपोर्ट में एक कोरोना के मरीज ने वायरस पर विजय हासिल की है। साथ ही 31 नये मरीज आने से एक्टिव केसों की संख्या 88 पर पहुंच गई है। जिसमें से नौ गंभीर मरीज का राजकीय मेडिकल कालेज में इलाज किया जा रहा है, जबकि 69 कोरोना वायरस के मरीज को होम आइसोलेशन में रखा गया है। एसडीएम ने किया टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण

संवाद सहयोगी कोंच/महेबा : महेबा क्षेत्र के कई गांवों में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बाबई की टीम ने वैक्सीनेशन कराया। मुसमरिया एवं नूरपुर में डोज कम पड़ जाने पर बीडीओ ने दोबारा वैक्सीन मंगाई। शिविर में कहा कि कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन से छूटने न पाए जिससे सुरक्षित जीवन एवं निष्पक्ष मतदान का रास्ता साफ होगा। इसी तरह कोंच क्षेत्र में एसडीएम ने सतोह, अमीटा व बिलायां के वैक्सीनेशन शिविर का निरीक्षण किया।

महेबा ब्लाक के खड़गुई, मुसमरिया, नूरपुर वैक्सीन कैंप का बीडीओ बृज किशोर कुशवाहा ने निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि मुसमरिया में 80, नूरपुर में 80 वैक्सीन की डोज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बाबई से भेजी गई थी। वैक्सीनेशन के प्रति लोगों का रुझान बढ़ने से दोनों जगह लोगों की संख्या ज्यादा हो गई और दोपहर में वैक्सीन खत्म हो जाने पर दोबारा वैक्सीन मंगाई गई। खड़गुई के कैंप में एएनएम मालती मिश्रा एवं आशा बहू पिकी ने बताया कि इस कैंप के लिए 88 डोज मिली थी जो पूरी लग गई हैं। विधानसभा चुनाव को देखते हुए अधिकांश मतदाता वैक्सीन लगवाने में रुचि ले रहे हैं। कोंच क्षेत्र में 20 जनवरी तक शत प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लगाने की मुहिम को लेकर प्रशासन निरंतर गांवों में वैक्सीनेशन शिविर आयोजित कर रहा है। एसडीएम राजेंश सिंह अब तक हुई वैक्सीनेसन की प्रगति जानने के लिए ग्राम सतोह अमीटा, बिलाया पहुंचे जहां उन्होंने वैक्सीनेसन की स्थिति देखी। उन्होंने गाँव में बने पंचायत भवन को भी देखा उन्हें सारी व्यवस्था दुरुस्त मिली। इस मौके पर सचिव नरेंद्र पटेल, ग्राम प्रधान कमलेश कुशवाहा, ग्रीस पटेल,हरिकिशोर सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी