Jalaun News: पुलिस चेकिंग के दौरान 49 हजार नकली नोटों के साथ पांच गिरफ्तार, आधे दामों में बेच कमाते थे मुनाफा

जालौन कोतवाली पुलिस ने जनपद में नकली नोट खपाने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 49 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं। जांच में यह बात सामने आई है कि आरोपी बंगाल से आधी कीमत में नकली नोट लाते थे।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 02 May 2023 07:50 PM (IST) Updated:Tue, 02 May 2023 07:50 PM (IST)
Jalaun News: पुलिस चेकिंग के दौरान 49 हजार नकली नोटों के साथ पांच गिरफ्तार, आधे दामों में बेच कमाते थे मुनाफा
जांच में यह बात सामने आई है कि आरोपी बंगाल से आधी कीमत में नकली नोट लाते थे।

उरई, जागरण संवाददाता: जालौन कोतवाली पुलिस ने जनपद में नकली नोट खपाने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 49 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं। जांच में यह बात सामने आई है कि आरोपी बंगाल से आधी कीमत में नकली नोट लाते थे। इसके बाद उनको जिले में खपाते थे।

अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने मंगलवार को बताया कि जालौन कोतवाली पुलिस ने सोमवार की रात प्रतापपुरा मोड़ के पास चेकिंग के दौरान पांच लोगों को हिरासत में लिया था। उनकी तलाशी ली गई तो उनके पास से नकली नोट बरामद हुए। 49000 रुपये कीमत के 100 के 490 नोट उनसे मिले हैं। 

पूछताछ में पता चला कि आरोपी बंगाल से नकली नोट की खेप आधी कीमत में लाते थे। बाद में अपने एजेंटों के माध्यम से जनपद में सप्लाई कर देते थे। गिरफ्तार आरोपियों में नरेंद्र पाल गुर्जर निवासी ग्राम लहरौआ कोंच, भानु पाठक ग्राम सुरावली, जालौन, नरेंद्र गुर्जर निवासी ग्राम कनहरी, जालौन, मनोज दुबे निवासी ग्राम जगनेवा एवं नरेंद्र शाक्यवार निवासी ग्राम जगनेवा शामिल हैं।

आरोपियों के पास से छह मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। अपर एसपी ने बताया कि इस बात की तस्दीक की जा रही है कि जिले में उक्त लोग कहां- कहां नोटों को आधे दाम पर बेचते थे।

chat bot
आपका साथी