विद्युत कटौती से आजिज लोग सड़क पर उतरे, लगाया जाम

गोहन पुलिस ने की आठ लोगो के खिलाफ एससी एसटी एक्ट की

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jul 2020 11:40 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 06:08 AM (IST)
विद्युत कटौती से आजिज लोग सड़क पर उतरे, लगाया जाम
विद्युत कटौती से आजिज लोग सड़क पर उतरे, लगाया जाम

संवाद सहयोगी, माधौगढ़ : अघोषित बिजली कटौती व लो वोल्टेज की समस्या से ऊबे लोगों का शनिवार का गुस्सा फूट पड़ा। कई दिनों से शिकायत के बाद हालात नहीं सुधरने पर सड़क पर उतर आए। गोहन में जालौन तिराहे पर कई गांव के लोग एकजुट हुए और बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। वाहनों का आवागमन रोक दिया। ग्राम सरावन में लोगों ने विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। लोगों का कहना था घर में रहना दुश्वार हो गया है। महिलाओं व बच्चों का हाल बेहाल है। राशन तक नहीं पिसवा पा रहे हैं। पानी का संकट बना रहता है।

तहसील क्षेत्र के कई गांवों में अघोषित विद्युत कटौती का दौर चल रहा है, जिससे लोग परेशान हैं। शनिवार को गोहन में जालौन तिराहे पर गढि़या, कासिमपुर, सहबाजपुर, गोहन, इस्लामपुर गांव के लोग पहुंचे। विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगों का कहना था कि गर्मी के मौसम में बिजली कई घंटों तक बिना सूचना के गायब रहती है। गांवों के बाशिदे वकील कुशवाहा, महेश, विकास, विनीत, राजू राजपूत, नवाब सिंह, अर्जुन सिंह, संदीप, अखिलेश, अवधेश सिंह, शिवशंकर, हरीशंकर, शिवनारयण, हरगोविद, अरविद, नारायण, सहदेव, राजीव आदि ने कहा कि गांवों में करीब 26 हजार की आबादी है। बिजली की अघोषित कटौती के कारण लोग परेशान हो चुके हैं। कई बार विभागीय अधिकारियों को इसकी जानकारी दी लेकिन किसी ने कोई सुनवाई नहीं की। सिर्फ मिल रही पांच घंटे बिजली

लोगों में इस बात को लेकर आक्रोश रहा कि 24 घंटे में बमुश्किल पांच घंटे बिजली मिल रही है। आटा चक्की भी बंद पड़ी है। राशन-पानी की दिक्कत है। शिकायत पर अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

सूचना पर पहुंचे प्रधान व पुलिस

जालौन चौराहे पर लोगों द्वारा जाम लगाने की सूचना पर प्रधान परमात्मा शरण त्रिपाठी व एसओ गोहन राजीव कुमार सिंह पहुंचे। नाराज लोगों के सामने बिजली अधिकारियों से बात की और जल्द समस्या का समाधान होने का आश्वासन दिया। तब कहीं जाकर लोगों ने जाम खोला। लोगों ने कहा कि अगर दो दिन में स्थिति में में सुधार नहीं हुआ तो फिर से जाम लगा दिया जाएगा। एसडीओ अभिषेक सोनकर का कहना है कि जेई से बात कर सरावन फीडर से ग्रामीण क्षेत्रों में बीस घंटे विद्युत आपूर्ति की जाएगी।

लो वोल्टेज से लोग परेशान

कस्बा सरावन में जर्जर विद्युत तारों में फाल्ट होने के कारण कब बिजली गुल हो जाए, कोई नहीं जानता। विद्युत तार पुराने होने के कारण पूरे गांव में लोग लो वोल्टेज की समस्या भी परेशान हैं। शनिवार को उपभोक्ता उमेश गुप्ता, मुकेश गुप्ता, रिकू शिवहरे, कुलदीप, इम्तियाज खां, ग्याप्रसाद राठौर आदि ने नारेबाजी करते हुए कहा कि कई बार विभाग से विद्युत तारों को बदलवाने की गुहार लगाई लेकिन कोई ध्यान नहीं देता है। इसके साथ ही अघोषित कटौती ने गर्मी के मौसम में लोगों को परेशान कर दिया है। अधिशाषी अभियंता उमाशंकर राजपूत का कहना है कि सरावन टाउन के जर्जर बिजली तारों के संबंध में जानकारी नहीं है। वीडियोग्राफी कराकर जल्द ही जर्जर तार बदले जाएंगे।

chat bot
आपका साथी