दीपावली गिफ्ट के जरिए जिले को लगेंगे विकास के पंख

जागरण संवाददाता, उरई : जिले के विकास को नए आयाम देने के लिए कवायद शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Nov 2018 11:07 PM (IST) Updated:Tue, 06 Nov 2018 11:07 PM (IST)
दीपावली गिफ्ट के जरिए जिले को लगेंगे विकास के पंख
दीपावली गिफ्ट के जरिए जिले को लगेंगे विकास के पंख

जागरण संवाददाता, उरई : जिले के विकास को नए आयाम देने के लिए कवायद शुरू कर दी गई है। दीपावली गिफ्ट के रूप में जल्द ही जनपद के विकास को पंख लगेंगे। इसके लिए अधिकारियों व जनप्रतिनिधि संकल्पित होकर लग गए हैं। योजनाओं को पारदर्शिता से संचालित करने और उनका लाभ लोगों को देने के लिए खाका तैयार कर लिया गया है। जल्द पूरा कराया जाएगा अधूरा हाईवे

जनपद में कालपी के अधूरे पड़े फोरलेन को जल्दी ही पूर्ण कराने के लिए प्रयास किया जा रहा है ताकि जनता को इसका लाभ मिल सके। लोगों की समस्या का निराकरण हो सके। इसके अलावा जिले के गरीब मेघावियों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए करियर को¨चग की शुरुआत की गई है, जिसे और वृहद रूप दिया जाएगा। हालांकि अभी कई छात्र छात्राएं को¨चग से लाभांवित हो रहे हैं। समय मिलने पर मैं खुद ही छात्र छात्राओं को पढ़ाता हूं साथ ही अधिकारियों की ड्यूटी भी लगा दी गई है ताकि वह भी मेधावियों को पढ़ा सकें।

-डा. मन्नान अख्तर जिलाधिकारी गरीबों को दी जाएगी अपनी छत

कालपी व कोंच में अधूरे पड़े कांशीराम आवासों को तेजी से पूर्ण कराया जा रहा है। एक सप्ताह में काम पूर्ण हो जाएगा। इसके बाद लाभार्थियों का चयन कर आवासों का आवंटन किया जाएगा। इससे गरीब बेघरों को रहने का ठिकाना मिल जाएगा। शहरी मिशन के तहत जितने भी आवासों का निर्माण हो रहा है उनको भी शीघ्रता से पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया है। उम्मीद है कि यह कार्य भी तत्परता से पूर्ण हो जाएगा।

-प्रमिल कुमार ¨सह अपर जिलाधिकारी खत्म की जाएगी अन्ना समस्या

जिले में अन्ना पशु प्रथा की समस्या है। जिसको लेकर कई गौशालाओं का निर्माण कराया जा रहा है। इनको बहुत जल्दी पूर्ण करा लिया जाएगा ताकि पशुओं के रहने खाने का प्रबंध हो सके। इसका सीधा फायदा किसानों को मिलेगा। उनकी फसलों का नुकसान नहीं होगा। गौशाला निर्माण के अलावा मनरेगा के तहत पशु आश्रय स्थलों का निर्माण कराया जा रहा है। चारागाह विकसित किए जा रहे हैं ताकि पशुओं को चारा मिलता रहे। पानी का प्रबंध भी प्रमुखता से कराया जा रहा है। प्रधानमंत्री आवासों में जिला अव्वल रहा है।

- अवधेश बहादुर ¨सह सीडीओ अमृत योजना से घर-घर पहुंचेगा पानी

शहर के मोहल्ला इंदिरा नगर में बहुत की समस्याएं हैं। जल भराव के साथ ही पेयजल की समस्या कठिन है। अमृत योजना के तहत इंदिरा नगर में पेयजल परियोजना को तैयार कराया जा रहा है। यह बड़ी परियोजना है। इसकी सौगात मोहल्ले के लोगों को जल्दी ही मिल जाएगी। इसके अलावा कई बड़े नाला निर्माण का प्रस्ताव किया गया है। यह नाले बन जाने से जल निकासी की व्यवस्था समुचित हो जाएगी। शहर के यात्रियों के लिए रोडवेज बस स्टैंड का कायाकल्प कराया जाने का खाका तैयार कर लिया गया है।

-अनिल बहुगुणा चेयरमैन

chat bot
आपका साथी