दबंगों ने कुठौंद शाख में बंधा बना रोका पानी

संवाद सूत्र कुठौंद विकास खंड से निकली कुठौंद शाख की नहर में दबंगों ने बंधा बना पानी को

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 06:35 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 06:35 PM (IST)
दबंगों ने कुठौंद शाख में बंधा बना रोका पानी
दबंगों ने कुठौंद शाख में बंधा बना रोका पानी

संवाद सूत्र, कुठौंद: विकास खंड से निकली कुठौंद शाख की नहर में दबंगों ने बंधा बना पानी को आगे बढ़ने से रोक दिया है। लकड़ी के पटरे लगाने से आगे पड़ने वाले खेतों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। जिससे किसानों की फसलों की ¨सचाई नहीं हो पा रही है। इससे किसानों में खासा आक्रोश है। गुरुवार को किसानों ने बीडीओ को ज्ञापन देकर जल्द ही बंधा खुलवाने की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

कुठौंद शाख से कई नहरें निकली हैं। जिससे किसान अपनी फसलों की ¨सचाई करते हैं। आरोप है कि ग्राम बहादुरपुर, बरी का पुरवा, कंझारी में दबंगों ने नहर में पटिया लगाकर पानी रोक दिया है। जिससे नहर का पानी आगे बंबे तक नहीं पहुंच पा रहा है। जिस कारण इस इलाके के कई गांवों के किसान परेशान हैं। इसी समस्या को लेकर किसानों ने भारतीय सवर्ण मोर्चा के ब्लाक अध्यक्ष सौरभ पांडेय के साथ मिलकर बीडीओ को ज्ञापन दिया। कहा कि अगर जल्द से जल्द नहर से पटिया न हटवाई गई तो सड़क पर उतरेंगे। किसानों का कहना है उनकी फसल सूख रही है और वह पानी नहीं दे पा रहे हैं। ज्ञापन देने वालों में अमित गुप्ता, नितिन, पवन, दीपू मिश्रा, भूरे पाल, ज्ञान ¨सह, रामबाबू पाल, चित्तर ¨सह, शिवकुमार, मन्ना, राजू, मुल्ले, रामस्वरूप, प्रभुदयाल सहित दर्जनों किसानों मौजूद रहे।

कुरौली गांव में की नारेबाजी

वहीं कुरौली गांव के किसानों ने पानी न आने की वजह से नारेबाजी भी की। उनका कहना था कि तैयार फसल सूख रही है। अगर पानी नहीं मिला तो पैदावार पर असर पड़ेगा और वह लोग पूरे साल कैसे गुजारा करेंगे। नारेबाजी करने वालों में लाला पांडेय, रामबाबू, छोटे, गुटाई, राजा¨सह, जयवीर, गो¨वद, विनोद, मोनू आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी