युवती को जला छोड़ भागे, मौत

उरई, जागरण संवाददाता : कुठौंद थाना क्षेत्र के ग्राम शेखपुरा बुजुर्ग में एक युवती शनिवार शाम संदिग्ध

By Edited By: Publish:Sun, 26 Apr 2015 07:42 PM (IST) Updated:Sun, 26 Apr 2015 07:42 PM (IST)
युवती को जला छोड़ भागे, मौत

उरई, जागरण संवाददाता : कुठौंद थाना क्षेत्र के ग्राम शेखपुरा बुजुर्ग में एक युवती शनिवार शाम संदिग्ध हालत में अपने घर में जल गई। इसके बाद ससुराल वाले उसे छेड़कर घर से भाग गए। गांव में ही उसकी बुआ रहती थी। उसे घटना की सूचना मिली तो उसके घर वालों ने युवती को जिला अस्पताल पहुंचाया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। थानाध्यक्ष जाकिर हुसैन का कहना है कि मृतका के पिता ने तहरीर दी है। मुकदमा दर्ज कर जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

कानपुर नगर के कटरी गांव निवासी तेज बहादुर ¨सह की बेटी मोहिनी की शादी पिछले साल 1 मई को कुठौंद थाना क्षेत्र शेखपुरा बुजुर्ग निवासी रोहित ¨सह के साथ हुई थी। शनिवार देर शाम मोहिनी संदिग्ध हालत में जल गई। इसके बाद पति एवं ससुराल के अन्य लोग वहां से भाग गए। मोहिनी घर में पड़ी कराहती रही। गांव में उसकी बुआ रहती है। उसे इसका पता चला तो उसके घर वालों ने मौके पर पहुंचकर मोहिनी को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन नब्बे फीसदी शरीर जल जाने की वजह से रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया। रविवार को मोहिनी के पिता तेज बहादुर ¨सह, भाई तथा मां भी जिला अस्पताल पहुंच गए। तेजबहादुर का आरोप है कि दो लाख रुपये की मांग को लेकर ससुराल में उसकी बेटी को प्रताड़ित किया जा रहा था। दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो ससुराल वालों ने उसकी बेटी को जलाकर मार डाला। पति के अलावा सास तथा ननद भी मोहनी को उत्पीड़ित करते थे। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ससुराल वाले फरार हैं।

दुनियां में आने से पहले ही गई जान

मोहिनी गर्भवती थी, आठ महीने पूरे हो चुके थे। अगले महीने वह संतान को जन्म देती लेकिन दुनियां में आने से पहले ही पेट में पल रहे बच्चे की भी जान चली गई। बुरी तरह से रोते बिलखते घर उसके घर वालों के मुह से रह रह कर ससुराल वालों के लिए बददुआएं निकल रहीं थीं।

chat bot
आपका साथी