रोमांचक रही भारत केसरी की कुश्ती

माधौगढ़, संवाद सूत्र : स्वर्गीय प्रभु दयाल दीक्षित की याद में आयोजित अखिल भारतीय दंगल में भारत केसरी

By Edited By: Publish:Thu, 18 Dec 2014 07:46 PM (IST) Updated:Thu, 18 Dec 2014 07:46 PM (IST)
रोमांचक रही भारत केसरी की कुश्ती

माधौगढ़, संवाद सूत्र : स्वर्गीय प्रभु दयाल दीक्षित की याद में आयोजित अखिल भारतीय दंगल में भारत केसरी और प्रदेश केसरी की कुश्ती रोमांचित भरी रही, हालांकि दोनों ही कुश्तियां बराबरी पर छूटी। जिसके बाद आयोजकों की इनामी धनराशि 1.35 लाख और 75 हजार रुपये की राशि विजेता व उपविजेता को आधी-आधी प्रदान की गई।

गुरुवार को गल्ला मंडी मैदान में आयोजित भारत केसरी की कुश्ती बिहारी के लाल जी व कुठौंदा के संदीप पहलवान के बीच हुई। कुश्ती में दोनों ही पहलवानों ने जीत के लिए कई दांव अजमाये, लेकिन अंतर में दोनों ही पहलवानों की कुश्ती बराबरी पर छूटी। जिसके बाद दोनों ही पहलवानों को 1.35 लाख रुपये की इनामी धनराशि आधी-आधी प्रदान की गई। प्रदेश केसरी की कुश्ती फिरोजाबाद के होशियार सिंह और गोरखपुर के राजेश सिंह के बीच हुई, इसमें भी दोनों ही पहलवान बराबरी पर रहे। जिस पर आयोजकों की इनामी राशि 75 हजार को आधी-आधी दोनों पहलवानों को प्रदान की। हालांकि बुन्देलखंड केसरी की कुश्तियां निर्णायक रहीं। महिला वर्ग की कुश्ती में हरियाणा की पूनम ने गोरखपुर की सीमा और पुरुष वर्ग में मई जालौन के तेज बहादुर ने जौनपुर के अरविन्द को हराकर खिताब जीता। इस दोनों पहलवानों को 25-25 हजार रुपये की धनराशि इनाम में दी गई। वहीं 15-15 हजार रुपये की कुश्तियों में दिल्ली श्यामवीर व आगरा के सुरेश के बीच बराबरी पर छूटी तो आगरा के राम गोपाल व दिल्ली के प्रदीप के बीच हुई कुश्ती में राम गोपाल ने जीत दर्ज की।

भांजनी पड़ीं लाठियां

दंगल में उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस व पीएसी के जवानों को कई बार लाठियां भांजनी पड़ी। इस दौरान कई बार भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मंच से दंगल के आयोजक ब्लाक प्रमुख सुदामा दीक्षित को अपील करनी पड़ी।

chat bot
आपका साथी