आतंक नहीं शांति से आएगी खुशहाली

उरई, जागरण संवाददाता : पाकिस्तान के पेशावर में आतंकवादियों द्वारा बच्चों की सामूहिक हत्या किए जाने क

By Edited By: Publish:Thu, 18 Dec 2014 01:05 AM (IST) Updated:Thu, 18 Dec 2014 01:05 AM (IST)
आतंक नहीं शांति से आएगी खुशहाली

उरई, जागरण संवाददाता : पाकिस्तान के पेशावर में आतंकवादियों द्वारा बच्चों की सामूहिक हत्या किए जाने के विरोध में रामजीलाल पांडेय बालिका इंटर कालेज की छात्राओं ने बुधवार को कैंडिल मार्च निकालकर मृत बच्चों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही उन्होंने कहा कि आतंक नहीं बल्कि शांति से ही विश्व में खुशहाली आएगी।

कैंडिल जलाकर छात्राएं विद्यालय परिसर से निकलीं और करमेर रोड, शहीद भगत सिंह चौराहा होते हुईं गांधी चबूतरा स्थित गांधी प्रतिमा के समीप पहुंचीं। यहां पर छात्राओं ने दो मिनट मौन रखकर मृत बच्चों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ईश्वर से शोक संतृप्त परिवारों को धैर्य देने की प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि ईश्वर आतंकवादियों को सद्बुद्धि दे जिससे कि वह क्रूरता का रास्ता छोड़कर शांति की राह अपनाएं। जिससे विश्व में शांति रहे। किसी निर्दोष की हत्या कतई न्यायोचित नहीं है। यह मानवीयता को शर्मसार करने वाला है। इस मौके पर प्रधानाचार्य सरोज ठाकुर, प्रबंधक हरिओम पांडेय, दीपक पांडेय, जयराम, सरिता, रजनी, डा. ममता स्वर्णकार, डा. आशीष, कुलदीप, नेहा समेत अन्य शिक्षकों के साथ ही श्रद्धा, गुड्डी, बबली, मोनिका, निकिता, पूजा, निहारिका, प्रियंका समेत कई छात्राएं मौजूद रहीं।

आतंकियों ने किया मानवता को शर्मसार

कोंच, संवाद सहयोगी : पाकिस्तान के पेशावर प्रांत में एक सैनिक स्कूल में तालिबानी आतंकवादियों ने मानते को शर्मसार करते हुए जिस निर्दयता से मासूम बच्चों की हत्या की है, उसकी नगर में हर क्षेत्र के लोग निंदा कर रहे हैं।

रहमान मेमोरियल विद्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में मुख्य अतिथि सैय्यद मुश्ताक अली ने कहा कि इस्लाम में बेगुनाहों का खून बहाना किसी तरह से जायज नहीं है। दुनिया का कोई भी मजहब इंसानियत पर जुल्म करने की इजाजत नहीं देता। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने स्कूली बच्चों को मारकर जघन्य अपराध किया है। समाज सेवी हिफमुलरहमान मुन्ना ने कहा कि स्कूली छात्रों पर गोली चलाने की घटना को मानवता के लिए खतरनाक बताया। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग मुलसमान हो ही नहीं सकते। इस्लाम कभी भी मासूम बेगुनाह बच्चों पर जुल्म की इजाजत नहीं देता। पाकिस्तानी सरकार ऐसे लोगों पर सख्त से सख्त कार्यवाही करे। इस दौरान फहीम उद्दीन, जहीरुद्दीन, गनी सिद्दीकी, असित मिश्रा, रशीद मेंबर, हनीफ, तारिक अनवर, नफीस अहमद रहे।

उधर, इंदिरा स्टेडियम में आयोजित शोक सभा में जिला सूचना विज्ञान अधिकारी कृष्ण मोहन ने कहा कि पेशावर में मासूमों की हत्या से आंतकवादियों ने अपनी क्रूरता का जो परिचय दिया है, उससे उनका अंत तय है। जल्द ही देश और दुनियां से आतंकवाद खत्म हो जाएगा। इस मौके पर अशोक सक्सेना, राजीव कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी