ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं

उरई, जागरण संवाददाता : ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। अलबत्ता यह जरूर है कि उन्

By Edited By: Publish:Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST) Updated:Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं

उरई, जागरण संवाददाता : ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। अलबत्ता यह जरूर है कि उन्हें सही मंच न मिलने से उनको वह स्थान नहीं मिलता जिसकी वह हकदार हैं। राजीव गांधी खेल अभियान के माध्यम से खिलाड़ियों को अच्छा अवसर मिला है। इससे उनके विकास और मार्गदर्शन में मदद मिलेगी।

यह बात जिलाधिकारी रामगणेश ने इंदिरा स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय 16 वर्षीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता के समापन अवसर पर खो-खो, वालीबाल, कुश्ती के विजेताओं को पुरस्कृत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी खेल अभियान के माध्यम से आवश्यक संसाधन जुटाने में कोई कमी नहीं होगी। जिला युवक समिति अध्यक्ष बृजराज सिंह ने कहा कि इस योजना के माध्यम से विकास खंड महेबा में स्पोर्ट कांपलेक्स बनवाने का प्रयास किया जाएगा।

इससे पहले हुई प्रतियोगिताओं में खो-खो बालिका वर्ग में माधौगढ़ विकास खंड की टीम कुठौंद की टीम को पराजित कर बाजी मारी। बालक वर्ग में कोंच विकास खंड की टीम ने महेबा की टीम को हराया। वालीबाल बालिका में कुठौंद की टीम विजेता रही जबकि जालौन की टीम को उप विजेता से संतोष करना पड़ा। बालक वर्ग में जालौन टीम महेबा पर भारी पड़ी। निर्णायक की भूमिका छेदालाल सिंह चंदेल, राकेश उदैनिया, बलराम सिंह, वीरपाल सिंह ने निभाई। फील्ड व्यवस्था नाथूराम पाल, मानसिंह पाल, एमपी बाबू, अजीत सिंह, जितेंद्र त्रिपाठी, मुन्नीलाल व रामगोपाल ने संभाली। लेखन कार्य दिलीप कुमार शर्मा, अशोक शर्मा, मैराज खान, हरनाम सिंह ने किया। इस मौके पर जिला युवा कल्याण अधिकारी बीपी बुधौलिया, जिला क्रीड़ा अधिकारी अनीता कनौजिया, युवा केंद्र प्रबंधक एके ओझा, युवक मंगल दल अध्यक्ष हृदेश पांडेय, युवजन सभा जिला सचिव संजीव तिवारी, मुकेश प्रजापति, महेंद्र पांडेय, रचना तिवारी, राजेश चंदेल और बलराम सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी