धनतेरस : सोना-चांदी पर बरसा धन

उरई, जागरण संवाददाता : धनतेरस पर सोना-चांदी पर खूब धन बरसा। लोगों ने घरों से निकल कर सर्राफा बाजार म

By Edited By: Publish:Tue, 21 Oct 2014 07:53 PM (IST) Updated:Tue, 21 Oct 2014 07:53 PM (IST)
धनतेरस : सोना-चांदी पर बरसा धन

उरई, जागरण संवाददाता : धनतेरस पर सोना-चांदी पर खूब धन बरसा। लोगों ने घरों से निकल कर सर्राफा बाजार में अपने-अपने मनपंसद के गहने जेवरात खरीदे। इसके साथ ही गणेश-लक्ष्मी की मूर्तियां और सिक्के भी ग्राहकों की पंसद रहे। हालांकि सर्राफा बाजार में दोपहर के बाद रौनक शुरू हुई, जोकि देर रात तक रही।

मंगलवार को धनतेरस के दिन सर्राफा बाजार पूर शबाब पर रहा। सर्राफा दुकानदारों ने ग्राहकों के लिए न सिर्फ कम वजन में बेहतरीन डिजाइनों के गहनों का कलेक्शन उतारा, बल्कि गणेश-लक्ष्मी की आकर्षक मूर्तियां भी ग्राहकों के लिए बाजार में उतारी। इस कारण ग्राहकों ने गहनों के साथ ही भगवान गणेश व लक्ष्मी की मूर्ति भी खरीदीं। इसके साथ ही लोगों ने चांदी व सोने के सिक्के और इस बार चांदी के नोट भी खूब बिके। सर्राफ लोचन महेश्वरी का कहना है कि धनतेरस के दिन की शुरुआत तो कमजोर रही, लेकिन दोपहर बाद बाजार में ऐसी रौनक आई जोकि देररात तक रही। इससे अच्छा व्यापार हो सका।

इलेक्ट्रानिक बाजार में रही धूम

सर्राफा बाजार के साथ ही इलेक्ट्रानिक बाजार में भी ग्राहकों की धूम रही। ग्राहकों के कंप्यूटर, वाशिंग मशीन, फ्रिज, कूलर समेत आदि सामान खरीदे। इसके साथ ही म्यूजिक सिस्टम की भी खूब बिक्री हुई।

बर्तन बाजार में रही चहल कदमी

सर्राफा बाजार और इलेक्ट्रानिक बाजार के साथ ही बर्तन की दुकानों पर भी खूब भीड़ उमड़ी। यहां लोगों ने घरेलू सामान खरीदा। इस दौरान इंडक्शन चूल्हे की सबसे ज्यादा बिक्री रही। इसके साथ ही पूजा-थाली भी ग्राहकों की पंसद रही।

chat bot
आपका साथी